मेदांता में भर्ती लाल जी टंडन के इलाज लिए सरकारी डॉक्टरों से साधा गया संपर्क

मेदांता के डॉक्टरों ने लाल जी टंडन के लिए एम्स दिल्ली के डायरेक्टर की फोन पर सलाह पीजीआइ लोहिया केजीएमयू के चिकित्सकों के सुझाव लिए।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 08:43 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 08:43 PM (IST)
मेदांता में भर्ती लाल जी टंडन के इलाज लिए सरकारी डॉक्टरों से साधा गया संपर्क
मेदांता में भर्ती लाल जी टंडन के इलाज लिए सरकारी डॉक्टरों से साधा गया संपर्क

लखनऊ, जेएनएन। मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती एमपी राज्यपाल लालजी टंडन की स्थिति चिंता जनक बनी हुई है। अभी उन्हें वेंटिलेटर से आउट नहीं किया जा सका है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने सरकारी डॉक्टरों से भी संपर्क साधा। उनसे इलाज को लेकर सलाह ली।

एमपी राज्यपाल लालजी टंडन की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है। मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक राज्यपाल अभी वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं। उनके बेहतर इलाज के  लिए हर कदम उठाए जा रहे हैं। गुरुवार को एम्स दिल्ली के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया से सलाह ली गई। इसके अलावा पीजीआइ के डायरेक्टर डॉ. आरके धीमान ने लिवर संबंधी इलाज का परामर्श दिया। वहीं लोहिया संस्थान के पूर्व निदेशक व क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट डॉ. दीपक मालवीय ने भी सुझाव दिए। साथ ही केजीएमयू के रेस्परेटरी विभाग के अध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत से भी इलाज संबंधी सलाह ली गई। लाल जी टंडन को बुखार, पेशाब संबंधी समस्या थी। 11 जून को उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी। ऐसे में अस्पताल भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने गत शनिवार को पहले जांच में यूरेनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन पाया। इसके बाद रात में ही लिवर की जांच का फैसला किया।

इसमें बारीकी से देखने के लिए सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के बाद पेट के आेमेंटम से रक्तस्राव होने लगा। यह रक्त पेट में इकट्ठा हो रहा था। ऐसे में डॉक्टरों ने तुंरत ऑपरेशन का फैसला किया। ऑपरेशन कर ब्लीडिंग बंद की गई। इसके बाद से उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी