करोड़ों की ठगी करने वाला आर संस कंपनी का मार्केटिंग हेड गिरफ्तार, सस्ते प्लॉट का देता था झांसा

लखनऊ क्राइम ब्रांच और गोमतीनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने 25 हजार के इनामी आर संस कंपनी के मार्केटिंग हेड को गिरफ्तार किया है। आरोपित वरदान खंड गोमतीनगर विस्तार निवासी मनीष श्रीवास्तव पर कुल 38 मुकदमे दर्ज हैं। क्राइम ब्रांच और गोमतीनगर थाने की पुलिस कई दिनों तलाश में थी।

By Dharmendra MishraEdited By: Publish:Sun, 16 Jan 2022 10:07 AM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 10:07 AM (IST)
करोड़ों की ठगी करने वाला आर संस कंपनी का मार्केटिंग हेड गिरफ्तार, सस्ते प्लॉट का देता था झांसा
लखनऊ पुलिस ने लोगों को सस्ते प्लॉट का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाले को किया गिरफ्तार।

लखनऊ, जागरण संवाददाता।  लखनऊ क्राइम ब्रांच और गोमतीनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने 25 हजार के इनामी आर संस कंपनी के मार्केटिंग हेड को गिरफ्तार किया है। आरोपित वरदान खंड गोमतीनगर विस्तार निवासी मनीष श्रीवास्तव पर कुल 38 मुकदमे दर्ज हैं। क्राइम ब्रांच और गोमतीनगर थाने की पुलिस कई दिन से आरोपित की तलाश कर रही थी। वह लोगों को सस्ते प्लॉट दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी कर चुका है।

एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव के मुताबिक आर संस इंफ्रालैंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये हड़पने की एफआइआर दर्ज है। कंपनी के निदेशक आशीष श्रीवास्तव और उसके साथियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। मार्केटिंग हेड मनीष फरार था, जिसपर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। आरोपित मूल रूप से देवरिया जिले का रहने वाला है। आरोपित लोगाें को मुनाफे का लालच देकर झांसे में लेता था। इसके बाद लोगों को सस्ते दाम में प्लाट दिलाने का झांसा देकर रुपये हड़प लेता था।

पीड़ितों ने कई बार आरोपित से मिलकर रुपये वापस करने की मांग की, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। परेशान होकर निवेशकों ने गोमतीनगर थाने में एफआइआर दर्ज कराई थी। रुपये लेने के बाद आरोपित पीड़ितों को आज-कल कह कर प्लॉट नहीं देता था। रुपये देने के बाद लंबे समय तक टाल-मटोल करने और फिर पीड़ितों से मुलाकात नहीं करने और फिर फोन बंद कर लेनेे से लोगों को ठगी का एहसास हुआ। धीरे-धीरे एक-एक कर सैकड़ों पीड़ित ठगी की शिकायत करने थाने पहुंचने लगे। तब जाकर करोड़ों की ठगी का पता चला। मामला दर्ज करने के बाद से ही लखनऊ पुलिस इसकी तलाश में थी।

chat bot
आपका साथी