लखनऊ पुलिस ने वेलेंटाइन-डे पर लापता लोगों को परिवार से मिलाया, गुमशुदा पत्‍नी के मिलने पर पति ने थाने में ही गले लगाया

लखनऊ की विकासनगर पुलिस ने लापता लोगों को उनके परिवार से मिलाया। वेलेंटाइन-डे पर लौटाई चेहरों की मुस्‍कान। कैंट इलाके के लापता चार बच्‍चों उत्तराखंड के अल्मोड़ा की युवती झारखंड के पाटन थाने में अगवा किशोरी व एक गुमशुदा महिला को स र्विंलांस की मदद से तलाश निकाला।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 11:29 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 07:51 AM (IST)
लखनऊ पुलिस ने वेलेंटाइन-डे पर लापता लोगों को परिवार से मिलाया, गुमशुदा पत्‍नी के मिलने पर पति ने थाने में ही गले लगाया
वेलेंटाइन-डे पर लापता हुए अपनों से मिलकर खिले चार परिवारों के चेहरे,गुमशुदा पत्‍नी को देख पति की आंखे हुईं नम।

लखनऊ, जेएनएन। लापता हुए अपनों के मिलने की उम्‍मीद खो चुके परिवार के मायूस चेहरों पर वेलेंटाइन-डे पर राजधानी की विकासनगर पुलिस ने मुस्‍कान लौटाई। गुमशुदा पत्नी को देखकर पति की आंखे नम हो गई और थाने में ही गले से लगा लिया।दूसरी तरफ कैंट इलाके के लापता चार बच्चों को तलाश कर उनके स्‍वजन से मिलवाया। वहीं, अल्मोड़ा से गायब युवती व झारखंड से गायब किशोरी को सकुशल बरामद किया। 

एडीसीपी प्राची सिंह के मुताबिक, मूल रूप से विलासपुर छत्तीसगढ़ निवासी पूना राम साहू पत्नी संतोषी संग विकासनगर के सबौली में किराए पर रहते हैं। बीते 24 जनवरी को कलह के बाद संतोषी घर छोड़कर चली गयी थी। राम साहू ने विकासनगर थाने में पत्‍नी की गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज करायी। इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने सर्विंलांस के सहारे लापता संतोषी को जानकीपुरम से ढूंढ निकाला। वेलेंटाइन डे पर पत्नी के मिलने की सूचना मिलते ही पति थाने पहुंचा और पत्नी को गले लगाया। 

उधर,  कैंट इलाके के सदर पुल के नीचे पुलिस को रामदास का हाता निवासी रंजीत की बेटी नंदनी (7), राजू का बेटा अभिषेक(10), अंकित(9) व  राजवीर(4) के गायब होने की सूचना मिली। दो टीमें बनाकर तलाश की गई। घंटो की खोजबीन के चारों बच्चों को सकुशल बरामद कर उनके स्‍वजन को सौंपा गया। 

वहीं, उत्तराखंड के अल्मोड़ा की कोतवाली में युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दो फरवरी को दर्ज हुई। युवती वहां से भागकर विकासनगर में रिश्तेदार के घर आ गयी थी। शनिवार को रिश्तेदार राजेश व ज्योति ने युवती की खबर पुलिस को दी। जिसके बाद अल्मोड़ा पुलिस की महिला उपनिरीक्षक पूनम रावत व विकासनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने युवती को बरामद किया। 

इसी तरह झारखंड के पाटन थाने में 11 दिसंबर को किशोरी को अगवा कर भगाने का मुकदमा दर्ज हुआ था। आरोप था कि सुधीर किशोरी को भगा ले गया है। पुलिस ने सर्विंलांस की मदद से किशोरी को लखनऊ से बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। 

chat bot
आपका साथी