लखनऊ: ऑनलाइन बुकिंग से फल-फूल रहा था देह व्यापार का धंधा, वाट्सएप पर भेजते थे फोटो

गोमतीनगर पुलिस ने क्षेत्र स्थित होटल द-ग्रीन टाउन से दो युवतियों और एक युवक को पकड़ा। लड़कियां दिल्ली और मुंबई समेत कई प्रांतों से आती थीं।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 06:43 PM (IST) Updated:Sat, 18 May 2019 08:11 AM (IST)
लखनऊ: ऑनलाइन बुकिंग से फल-फूल रहा था देह व्यापार का धंधा, वाट्सएप पर भेजते थे फोटो
लखनऊ: ऑनलाइन बुकिंग से फल-फूल रहा था देह व्यापार का धंधा, वाट्सएप पर भेजते थे फोटो

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के पॉश इलाके में पुलिस ने शुक्रवार को वर्षों से चल रहा देह व्यापार का भंडाफोड़ किया। ऑनलाइन बुकिंग का फायदा उठाकर होटल में देह व्यापार धड़ल्ले से चल रहा था। मुखबिर की सूचना पर इंस्पेक्टर रामसूरत सोनकर ने छापेमारी कर देह व्यापार में संलिप्त दो पश्चिम बंगाल की दो युवतियाें और एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरोह के सरगना की तलाश में दबिश दे रही है। गिरोह के संपर्क में दिल्ली, मुंबई समेत कई अन्य प्रांतों की लड़कियां हैं। ग्राहकों की डिमांड पर उन्हें फ्लैट और अन्य क्षेत्रों में स्थित होटलों में भेजा जाता था। 

एडवांस मिलने के बाद ही प्रोवाइड कराता था लड़कियां 
मामला गोमतीनगर के विराज खंड स्थित होटल द ग्रीन टाऊन का है। यहां शु‍क्रवार को छापा मार कर पुलिस ने देह व्यापार में संलिप्त दो पश्चिम बंगाल की दो युवतियाें और बाराबंकी देवां निवासी विक्रांत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर गोमतीनगर के मुताबिक, विक्रांत चिनहट के मटियारी में किराए पर कमरा लेकर रहता था। गिरोह का सरगना अलीगंज निवासी दीपेश फरार है, जिसकी तलाश के लिए दबिश दी जा रही है। उसके संपर्क में कई महिलाएं और युवक हैं। वह दिल्ली, मुंबई समेत कई अन्य प्रांतों से लड़कियों को ऑनलाइन बुलवाकर ओयो से कमरा बुक कराकर रखता था। गिरफ्तार आरोपित विक्रांत लड़कियों को ग्राहकों के पास पहुंचाने के साथ ही ग्राहकों से एडवांस रुपये लेकर आता था। एडवांस मिलने के बाद ही वह लड़कियों को लेकर गोमतीनगर, पीजीआइ क्षेत्र, हजरतगंज, अलीगंज, चिनहट समेत कई अन्य क्षेत्रों में स्थित फ्लैट और होटलों में ले जाता था।

होटल का रजिस्टर कब्जे में 
पुलिस ने होटल द-ग्रीन टाउन का रजिस्टर कब्जे में ले लिया है। इसके साथ ही कर्मचारियों एवं मैनेजर से भी पूछताछ की जा रही है। इंस्पेक्टर के मुताबिक, होटल मालिक इलाहाबाद निवासी आलोक तिवारी हैं। मैनेजर ने पुलिस को बताया कि होटल लीज पर मालिक ने लिया है। दीपेश को एक हजार रुपये प्रति दिन और पांच हजार रुपये महीना मिलता था। 


उधर,  सरगना अलीगंज कपूरथला निवासी दीपेश की तलाश में दबिश दे रही है।

वाट्सएप पर भेजते थे फोटो, भाभी और युवतियों का अलग-अलग था रेट 
इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरोह का सरगना दीपेश ग्राहक से वाट्सएप पर डीलिंग करता था। उसने वाट्सएप पर ग्रुप बना रखा था। सोशल मीडिया के जरिये नंबर लोगों में बटा था। वाट्सएप पर डिमांड आने पर लड़कियों और महिलाओं की फोटो भेजते थे। भाभी और युवतियों का रेट अलग-अलग रहता था। छह से 15 हजार रुपये प्रति लड़की के हिसाब से सरगना बुकिंग लेता था। विक्रांत सिर्फ लड़कियों ग्राहकों के पास पहुंचाने का काम करता था। इनके ग्राहकों में छात्र, व्यापारी और कुछ सफेद पोश भी हैं। 

हुसैनगंज के होटल में छापा, आपत्तिजनक स्थिति में छह युवक-तीन युवतियां अरेस्ट  
बता दें, बीती तारीख 14 मई को हुसैनगंज के रिहायशी इलाके में स्थित होटल स्नो व्हाइट में चल रहा देह व्यापार का धंधा पकड़ा गया था। यहां 500 से 1000 रुपये में ग्राहक लाए जाते थे। स्थानीय निवासियों की सूचना पर पुलिस ने होटल में छापेमारी कर देह व्यापार में संलिप्त छह युवक और तीन युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार किया था। सभी युवक और युवतियां राजधानी समेत उन्नाव, सीतापुर, कानपुर, बनारस समेत अन्य जिलों से थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी