KGMU के नए कुलपति डॉ. विपिन पुरी ने संभाली कमान, कोरोना के इलाज पर मंथन

लखनऊ टास्क फोर्स की बैठक बुलाई डॉक्टरों संग मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने पर चर्चा।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 11:45 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 07:51 PM (IST)
KGMU के नए कुलपति डॉ. विपिन पुरी ने संभाली कमान, कोरोना के इलाज पर मंथन
KGMU के नए कुलपति डॉ. विपिन पुरी ने संभाली कमान, कोरोना के इलाज पर मंथन

लखनऊ, जेएनएन। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) की कमान नए कुलपति ने संभाल ली है। पहले दिन कार्यभार ग्रहण करते ही टास्क फोर्स कमेटी को तलब कर लिया। इस दौरान डॉक्टरों संग बैठक कर कोरोना के इलाज संबंधी व्यवस्था के बारे में जाना। वार्ड से लेकर आइसीयू केयर के बारे में पूछताछ की।

केजीएमयू में बतौर कार्यवाहक कुलपति प्रो. आरके धीमान थे। वह पीजीआइ निदेशक भी हैं। कोरोना काल में 13 जुलाई से वह दोनों चिकित्सा संस्थानों का कार्यभार संभाल रहे थे। ऐसे में एक अगस्त को राजभवन ने ले. जनरल डॉ. विपिन पुरी को केजीएमयू को कुलपति बनाने का फैसला किया। सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे यूनीवर्सिटी पहुंचकर उन्होंने प्रो. आरके धीमान से कार्यभार ग्रहण किया। इसके बाद उन्होंने टास्क फोर्स कमेटी को तलब किया। इसमें होल्डिंग एरिया, ट्राएज एरिया, आइसोलेशन वार्ड, आइसीयू की व्यवस्थाओं के बारे में जाना। संस्थान में कोरोना के लिए उपलब्ध आइसालेशन बेड, वेंटिलेटर की जानकारी ली। साथ ही पीपीई किट, एन-95 मास्क, ग्लव्स समेत अन्य सामान का स्टाक व आपूर्ति के बारे में जानकारी ली।

कोविड अस्पताल के कार्यों पर पूछा

नए कुलपति को बैठक में लिंब सेंटर में बन रहे कोविड अस्पताल की जानकारी दी गई। उन्होंने अस्पताल में चल रहे कार्यों के बारे में पूछताछ की। साथ ही समयगत अस्पताल शुरू करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी