कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा का आरोप- गरीबों का निवाला छीन रही भाजपा सरकार, जारी किया जाए श्वेतपत्र

कांग्रेस विधानमंडल दल नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि चुनाव में प्रधानमंत्री भी ये जताने में नहीं चूके कि कैसे उन्होंने कोरोना काल में मुफ्त राशन बांटा अब चुनाव खत्म हो गया है तो गरीबों को ही अपात्र करने की तैयारी है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 22 May 2022 11:01 PM (IST) Updated:Sun, 22 May 2022 11:01 PM (IST)
कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा का आरोप- गरीबों का निवाला छीन रही भाजपा सरकार, जारी किया जाए श्वेतपत्र
कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि राशन कार्ड धारकों से वसूली का आदेश गरीबों के साथ छलावा।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। कांग्रेस विधानमंडल दल नेता आराधना मिश्रा 'मोना' ने आरोप लगाया है कि चुनावी लाभ के लिए भाजपा सरकार ने गरीबों से छल किया है। वोट लेने के बाद अब उनका निवाला छीनने की तैयारी है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को विधानसभा में पार्टी जोर-शोर से उठाएगी। सरकार इस मसले पर श्वेतपत्र जारी करे।

प्रदेश मुख्यालय पर रविवार को आराधना मिश्रा 'मोना' ने पत्रकारों से कहा कि चुनाव में प्रधानमंत्री भी ये जताने में नहीं चूके कि कैसे उन्होंने कोरोना काल में मुफ्त राशन बांटा, अब चुनाव खत्म हो गया है तो गरीबों को ही अपात्र करने की तैयारी है।

कांग्रेस विधानमंडल दल नेता आराधना मिश्रा 'मोना' ने कहा कि नए नियमों के तहत राशन कार्ड के लिए पात्र वह लोग होंगे जिनकी खुद की कोई जमीन न हो, पक्का मकान न हो, भैंस, बैल, ट्रैक्टर ट्राली, मोटरसाइकिल न हो और मुर्गी पालन, गो पालन न करता हो साथ ही शासन की ओर से कोई वित्तीय सहायता न मिलती हो, जीविकोपार्जन के लिए कोई आजीविका का साधन न हो।

उन्होंने कहा कि गरीबी दूर करने के बजाय मोदी सरकार में गरीब बने रहने में ही फायदा है। नए आदेश से अपात्र घोषित लोगों का राशन कार्ड तुरंत निरस्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव के पहले जो लोग फ्री राशन से बने लाभार्थियों की संख्या बताने से नहीं चूकते थे, अनाज के झोलों पर अपनी तस्वीरें छपवाकर लोगों को लुभाते थे, अब चुनाव खत्म होते ही करोड़ों लोगों के मुंह से निवाला छीनने पर क्यों आमादा हो गए? कांग्रेस पार्टी सरकार की इस संवेदनहीन रवैये के खिलाफ सड़क से सदन तक संघर्ष करेगी। यहां कांग्रेस के युवा नेता तनुज पुनिया, संगठन महासचिव दिनेश सिंह, डा. पंकज श्रीवास्तव व अनिल यादव भी मौजूद थे।

प्रदेश में राशन कार्ड सरेंडर करने का कोई आदेश नहीं : खाद्य आयुक्त

सरकार ने स्पष्ट किया है कि प्रदेश में राशन कार्ड सरेंडर करने या उनके निरस्तीकरण के संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। खाद्य आयुक्त सौरव बाबू ने कहा कि राशन कार्ड सत्यापन एक सामान्य प्रक्रिया है जो चलती है। उन्होंने कहा कि राशन कार्ड सरेंडर करने और पात्रता की नई शर्तों के संबंध में आधारहीन प्रचार हो रहा है। गृहस्थी राशनकार्डों की पात्रता के मानक में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी