मुहर्रम और दुर्गा पूजा पर हुई हिंसा को लेकर सीएम योगी नाराज

मुख्यमंत्री ने बैठक में यातायात व्यवस्था को सुधारने के भी निर्देश दिए ताकि लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाई जा सके।

By Amal ChowdhuryEdited By: Publish:Thu, 12 Oct 2017 10:40 AM (IST) Updated:Thu, 12 Oct 2017 10:40 AM (IST)
मुहर्रम और दुर्गा पूजा पर हुई हिंसा को लेकर सीएम योगी नाराज
मुहर्रम और दुर्गा पूजा पर हुई हिंसा को लेकर सीएम योगी नाराज

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। मुख्यमंत्री योगी ने मुहर्रम व दुर्गा पूजा के दौरान हुई घटनाओं को लेकर कड़ी नाराजगी जताते हुए पुलिस अधिकारियों को निकाय चुनाव व दीपावली को लेकर पूरी मुस्तैदी बरतने की चेतावनी दी है। साथ ही इन मौकों पर कोई अप्रिय घटना होने पर संबधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के स्पष्ट संकेत भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने अपराधियों पर और शिकंजा कसे जाने की बात कहते हुए लापरवाह पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने बुधवार को शास्त्री भवन स्थित सभागार में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। बैठक में सभी एडीजी जोन व आइजी रेंज को पारदर्शी व भ्रष्टाचार मुक्त कानून-व्यवस्था बनाए जाने के लिए प्रेरित करते हुए गत दिनों मुहर्रम पर कानपुर, बाराबंकी व अन्य जिलों में हुई घटनाओं को लेकर कड़ी नाराजगी जताई।

कहा कि दीपावली से लेकर छठ तक पूरी मुस्तैदी बरती जाए। उन्होंने निकाय चुनाव व छात्र संघ चुनाव के दृष्टिगत अतरिक्त सतर्कता बरते जाने की बात कही। कहा कि कानून-व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए अपराधियों के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई की जाए। थानेवार संदिग्ध व्यक्तियों को सूचीबद्ध कर उनकी निगरानी करें।

यह भी पढ़ें: एनएसजी की तर्ज पर यूपी में नौ महीने में तैयार होगी विशेष कमांडो की टीमें

मुख्यमंत्री ने बैठक में यातायात व्यवस्था को सुधारने के भी निर्देश दिए ताकि लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाई जा सके। आकस्मिक घटनाओं को रोकने के लिए शहरों में खुले स्थान चिन्हित कर वहां पटाखों की बिक्री कराए जाने के निर्देश दिए। बस्तियों में पटाखों की दुकानों एवं गोदामों को कतई संचालित न होने दिया जाये। सीएम ने डायल 100 के वाहनों की निरंतर पेट्रोलिंग व पुलिस की पैदल गश्त कराए जाने का भी निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें: आज आरुषि-हेमराज हत्याकांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनाएगा फैसला

chat bot
आपका साथी