सीतापुर में ग्रामीणों ने हाईवे पर युवक का शव रखकर किया प्रदर्शन, पुलिस से झड़प

सीतापुर में युवक की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने सुनवाई न होने के आरोप में ट्रैक्टर ट्राली पर शव रखकर हाइवे जाम करने की कोशिश की। पुलिस के साथ हुई झड़प और मारपीट प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 11:33 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 11:33 AM (IST)
सीतापुर में ग्रामीणों ने हाईवे पर युवक का शव रखकर किया प्रदर्शन, पुलिस से झड़प
सीतापुर में दो दिन पहले युवक की हत्या को लेकर ग्रामीणों ने हाईवे पर लगाया जाम।

सीतापुर, जेएनएन। शनिवार रात साले की ससुराल में युवक का शव बाग में लटकता मिलने के तीसरे दिन सोमवार सुबह पीड़ित पक्ष ने जमकर हंगामा किया। यही नहीं, सुनवाई न होने के आरोप में मृतक युवक के घर वाले ग्रामीणों का समर्थन पाकर ट्रैक्टर ट्राली पर  शव रखकर हाइवे जाम करने की कोशिश में लगे थे। सुबह ट्रैक्टर ट्राली पर मृतक युवक का शव रखकर सभी ग्रामीण हाईवे की ओर निकल रहे थे, तभी रामकोट थाना पुलिस मौके पर पहुंची। थानाध्यक्ष संजीत सोनकर ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की पर गुस्साए ग्रामीण उनकी एक न सुनी। ग्रामीणों की नाराजगी देख उन्होंने उच्चाधिकारियों को खबर की, और उधर ट्रॉली पर रखे गए शव के साथ बैठी कुछ महिलाएं हाइवे जाम करने की नियत से निकल पड़े इस ट्रैक्टर ट्राली के पीछे गांव के लोगों की भीड़ चल रही थी।

ट्रैक्टर ट्राली मधवापुर चौराहे के आगे बाजार स्थल तक पहुंची थी कि वहीं पड़ोस के तालाब के पास ट्राली का पहिया फंस गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से नाराजगी जाहिर की। पुलिस की सख्ती के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने हाथापाई भी की है। फोर्स कम होने के कारण पुलिस बैकफुट पर आती दिखी। कुछ ही पल में एसडीएम सदर अमित भट्ट, सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह कई थानों की पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भी भांजी हैं। फिर पुलिस सख्ती के साथ प्रदर्शनकारियों को लौटाकर उनके गांव कटिया ले गई, जहां मृतक के शव का अंतिम संस्कार कराया जा रहा है।

कार्रवाई और मुआवजे की मांग कर रहे थे मृतक के घरवाले: बताया जा रहा है कि कटिया गांव के मृतक पंकज के शव का पोस्टमार्टम रविवार को ही करा दिया गया था लेकिन, घर वालों ने उसका अंतिम संस्कार नहीं किया था। सुबह मामले में निष्पक्ष कार्रवाई और मुआवजे की मांग को लेकर हाइवे जाम करने की कोशिश करने लगे थे।

बोले सीओ  सिटी...

सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि कटिया गांव के मृतक पंकज कुमार के मामले में स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि शव का अंतिम संस्कार कराया जा रहा है। सीओ सिटी ने पुलिस से प्रदर्शनकारियों की हाथापाई होने की बात से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी पंकज के शव को लेकर जिला मुख्यालय की ओर बढ़ रहे थे। जिन्हें रोका गया था। अब यह लोग मुआवजे की मांग कर रहे हैं। फिलहाल शव का अंतिम संस्कार कराया जा रहा है।

यह पूरा मामला: रामकोट के कटिया गांव के कल्लू का कहना है कि उसका बेटा पंकज अपने साले ओंकार की शादी के संबंध में शनिवार को अपनी ससुराल बिलिंदापुर गया था। इसके बाद वह साले की बारात बेरसापुर गांव में गया था। यह दोनों गांव मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के हैं। ससुराल में पत्नी शिवा देवी से उसका कुछ विवाद हुआ। उसके बाद वह साले की बारात बेरसापुर निकल गया। सुबह बरसता पुर गांव के बाहर बाग में पंकज का शव लटकता मिला। पंकज के पिता कल्लू का आरोप है उसके बेटे ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि, बेटे की पत्नी शिवा देवी, साला ओंकार और साले की ससुराल के जगरूप व मनीष ने हत्या की है।

हत्या के आरोप में दो के विरुद्ध मुकदमा, एक गिरफ्तार: मिश्रिख कोतवाली प्रभारी मनोज यादव ने बताया कि बेरसापुर बाग में पंकज कुमार का शव लटकता पाया गया था। इसका पोस्टमार्टम कराया गया है। लटकने से मौत होने की पुष्टि हुई है। फिलहाल इस मामले में मृतक के पिता की तहरीर पर ओंकार और रज्जन के विरुद्ध हत्या के आरोप में नामजद मुकदमा लिखा गया है। इन नामजदों में रज्जन को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पंकज और उसकी पत्नी के बीच कुछ कहासुनी हुई थी। जिसमें नाराज पंकज ने साले की बारात में शामिल होने के दौरान बाग में लटककर जान दे दी है। फिलहाल अभी पूरे मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी