Indian Railway: परीक्षा स्पेशल ट्रेन के 22 कोच से पंद्रह यात्रियों ने किया सफर, नहीं मिले यात्री

Indian Railway संघ लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार को प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए उत्तर स्पेशल ट्रेन चलाई गईं थी। कोविड 19 को लेकर दिए गए निर्देशों का नहीं हो सका पालन। आरक्षित कोचों में बैठने के लिए नहीं मिला अभ्यर्थियों को स्थान।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2020 08:56 PM (IST) Updated:Mon, 05 Oct 2020 07:13 AM (IST)
Indian Railway: परीक्षा स्पेशल ट्रेन के 22 कोच से पंद्रह यात्रियों ने किया सफर, नहीं मिले यात्री
Indian Railway : पुष्पक एक्सप्रेस, एसी एक्सप्रेस, लखनऊ मेल से ज्यादातर यात्री गए।

लखनऊ, जेएनएन। Indian Railway : रेलवे प्रशासन द्वारा परीक्षार्थियों के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन में यात्री खोजे नहीं मिले। 22 कोच की ट्रेन में सिर्फ पंद्रह यात्री गए। बरेली से लखनऊ और लखनऊ से बरेली के बीच यह स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी। रेलवे प्रशासन की लाख मशक्कत के बाद आध कोच भी नहीं भर सका। 

लखनऊ संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा देने आए परीक्षार्थी अपने सवारियों से गए या फिर लखनऊ मेल, एसी एक्सप्रेस व पुष्पक एक्सप्रेस से निकल गए। इससे पहले भी रेलवे प्रशासन द्वारा परीक्षार्थी स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी, जिसका एक कोच भी नहीं भरा था। वहीं चारबाग स्टेशन पर शाम पांच से साढ़े छह बजे के बीच जरूर यात्रियों की भीड़ रही। स्टेशन को पर कोविड 19 के दिशा निर्देशों का पालन रेलवे स्टाफ नहीं करवा सका। यही नहीं जारआरपी व आरपीएफ भी बहुत ज्यादा सफल नहीं हो सकी।

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार को प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए उत्तर स्पेशल ट्रेन चलाई गईं थी। स्पेशल ट्रेन शनिवार को बरेली से रात 11 बजे चली और रविवार सुबह 4:05 बजे लखनऊ पहुंची थी। परीक्षा देने के बाद परीक्षार्थियों को वापसी में लखनऊ से शाम सात बजे ट्रेन पकड़नी थी, इस ट्रेन को देर रात 11:40 बजे बरेली पहुंचना था। 

अभ्यर्थियों की भीड़ स्टेशन पर पहुंची तो कोविड 19 का पालन कराने में उपनिरीक्षक व सिपाहियों को मशक्कत करनी पड़ी। नियमानुसान ट्रेन चलने से डेढ़ घंटे पहले स्टेशन पहुंचने का नियम है। अभ्यर्थी जब पहुंचे तो स्टेशन प्रशासन ने अभ्यर्थियों की कतार लगवा दी। इसके कारण शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पाया। हालांकि ट्रेन खाली ही गई। यात्री शाम सात बजे का इंतजार नहीं किया। 

chat bot
आपका साथी