Move to Jagran APP

प्र‍ियंका गांधी वोटि‍ंग तक रायबरेली और अमेठी की संभालेंगी ज‍िम्‍मेदारी, बैठकों में बनेगी चुनावी रणनीति

Raebareilly Lok Sabha Election 2024 गांधी परिवार की विरासत को संभालने के लिए राहुल गांधी ने यहां से पहली बार नामांकन किया है। इस नाते कांग्रेस कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती और रिकॉर्ड बनाकर यहां से पुराने रिश्ते का संदेश भी देना चाहती है। इसके लिए मां के चुनाव की तरह भाई के चुनाव प्रचार का जिम्मा भी प्रियंका गांधी के कंधों पर है।

By ashutosh singh Edited By: Vinay Saxena Published: Mon, 06 May 2024 12:38 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 12:38 PM (IST)
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज आएंगी रायबरेली।- फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, रायबरेली। राहुल गांधी के नामांकन के बाद सोमवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जनपद पहुंचेंगी। यहां प्रवास करके रायबरेली व अमेठी के पार्टी प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार की बागडौर संभालेंगी। नामांकन के समय उन्होंने खुद स्पष्ट किया था कि सोमवार से मतदान तक वह दोनों जिलों की जिम्मेदारी संभालेंगी। इसके साथ ही पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करके चुनावी रणनीति बनाई जाएगी।

loksabha election banner

गांधी परिवार की विरासत को संभालने के लिए राहुल गांधी ने यहां से पहली बार नामांकन किया है। इस नाते कांग्रेस कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती और रिकॉर्ड बनाकर यहां से पुराने रिश्ते का संदेश भी देना चाहती है। इसके लिए मां के चुनाव की तरह भाई के चुनाव प्रचार का जिम्मा भी प्रियंका गांधी के कंधों पर है।

मतदान होने तक रायबरेली से ही करेंगी चुनाव प्रचार 

पार्टी सूत्र बताते हैं क‍ि अब वह मतदान होने तक दोनों जिलों के साथ ही अन्य जिलों में ही यहीं से ही चुनाव प्रचार करेंगी। अभी तक जनपद में कांग्रेस प्रतिनिधि के रूप में पूरी जिम्मेदारी संभाल रहे किशोरीलाल शर्मा को इस बार पाटी ने अमेठी से प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में यहां का दायित्व भी किसी को सौंपे जाने के भी पूरे आसार हैं। इसको लेकर पार्टी नेताओं में भी चर्चा रही।

भूएमऊ गेस्‍ट हाऊस में होगी बैठक 

फिलहाल, जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसमें शामिल होने के लिए विधानसभा प्रत्याशी बछरावां, हरचंदपुर, ऊंचाहार, सदर, सरेनी, चेयरमैन नगर पालिका, नगर पंचायत लालगंज, पूर्व चेयरमैन नगर पालिका, सभी एआइसीसी व पीसीसी के सदस्य, जनपदवासी व प्रदेश कमेटी के पदाधिकारियों, पूर्व अध्यक्ष, पार्टी के सभी पदाधिकारियों को बुलाया गया है। यह बैठक शाम 5.30 बजे भूएमऊ गेस्ट हाऊस में होगी।

यह भी पढ़ें: रायबरेली में आसान नहीं होगी BJP की राह, प्रत्याशी के सामने गुटबाजी का खतरा; कई नेताओं की गैरमौजूदगी बनी चर्चा

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: दो दशक बाद राहुल ने दोहराया इतिहास, कांग्रेस ने साधा एक तीर से दो निशाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.