बीएचयू लाठीचार्ज मामले में काशी पहुंचे राजबब्बर गिरफ्तार, विरोध प्रदर्शन

बीएचयू लाठीचार्ज मामले में पहुंचे कांग्रेस नेता राजबब्बर और पीएल पुनिया सहित कई कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Sun, 24 Sep 2017 06:35 PM (IST) Updated:Sun, 24 Sep 2017 09:57 PM (IST)
बीएचयू लाठीचार्ज मामले में काशी पहुंचे राजबब्बर गिरफ्तार, विरोध प्रदर्शन
बीएचयू लाठीचार्ज मामले में काशी पहुंचे राजबब्बर गिरफ्तार, विरोध प्रदर्शन

वाराणसी (जेएनएन)। बीएचयू में शनिवार की रात लाठीचार्ज के मामले में बनारस पहुंचे कांग्रेस नेता राजबब्बर को एयरपोर्ट पर पुलिस और प्रशासन ने रोकने का प्रयास किया। सीओ ने उनका हाथ पकड़ा तो उनके साथ धक्कामुक्की हुई। बाद में मुख्यद्वार बंद कर रोकने की कोशिश हुई लेकिन कांग्रेसी उन्हें लेकर शहर की तरफ निकल गए। गिलट बाजार में राेके जाने के बाद कांग्रेसी जमकर विरोध करने लगे। बाद में पुलिस ने राजबब्बर और पीएल पुनिया सहित कई कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। राजबब्बर को हिरासत में लेने के विरोध में पूरे प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जताया 

यह भी पढ़ें: बीएचयू में छात्राओं पर लाठीचार्ज निंदनीय: अखिलेश यादव

इससे पहले दोपहर बाद एसओ लंका की तहरीर पर एक हजार अज्ञात छात्र छात्राओ के खिलाफ आगजनी तोड़फोड़ बलवा हमला सहित अन्य धाराओ मे मुकदमा दर्ज किया गया। जिसमें 13 पुलिस कर्मी भी घायल हुये थे। देर शाम लंका पर आइसा का हंगामा शुरू हुआ तो तनाव को देखते हुए भारी फोर्स बुलाई गई। लंका स्थित बीएचयू गेट पर पर आइसा के साथ कांग्रेस भी धरना देने में शामिल हो गई। धरने में बीएचयू के छात्रों संग काशी विद्यापीठ के छात्र भी आंदोलन में शामिल हो गए हैं। बवाल की आशंका को देखते धडाधड दुकानों के शटर भी गिरने लगे।

तस्वीरों में देखें-बीएचयू छात्र-छात्राओं पर पुलिस का बल प्रयोग

कांग्रेसियों ने पुतला फूंका

वाराणसी में राजबब्बर को हिरासत में लेने के विरोध में पूरे प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जताया और लखनऊ में सरकार का पुतला फूंक दिया। आज शाम कांग्रेस मुख्यालय से पुतला लेकर कार्यकर्ता नारेबाजी करते जुलूस की शक्ल में बढ़े लेकिन, पुलिस ने उन्हें माल एवेन्यू चौराहे से आगे नहीं जाने दिया। इस पर कार्यकर्ताओं ने वहीं नारेबाजी कर पुतला दहन किया। इस मौके पर द्विजेंद्र त्रिपाठी, आरपी त्रिपाठी, वीरेंद्र मदान, अमरनाथ अग्रवाल, प्रमोद सिंह और शैलेंद्र तिवारी बबलू भी मौजूद थे। प्रदेश के अन्य हिस्सों से भई प्रदर्शन की सूचनाएं हैं।

chat bot
आपका साथी