एटा में मंदिर ढहाने पर बवाल, पुलिस ने भांजी लाठियां

एटा-कासगंज मार्ग पर स्थित गांव चांठी के निकट स्थित हनुमान मंदिर ढहाने को लेकर रविवार को जमकर बवाल हो गया। सैकड़ों ग्रामीण सड़क पर उतर आए और जाम लगा दिया। पुलिस ने लाठियां भांजी, तो भीड़ ने पथराव कर दिया। देर शाम तक गांव में तनाव बरकरार था। प्रशासन और

By Nawal MishraEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2015 09:37 PM (IST) Updated:Sun, 01 Mar 2015 09:39 PM (IST)
एटा में मंदिर ढहाने पर बवाल, पुलिस ने भांजी लाठियां

लखनऊ। एटा-कासगंज मार्ग पर स्थित गांव चांठी के निकट स्थित हनुमान मंदिर ढहाने को लेकर रविवार को जमकर बवाल हो गया। सैकड़ों ग्रामीण सड़क पर उतर आए और जाम लगा दिया। पुलिस ने लाठियां भांजी, तो भीड़ ने पथराव कर दिया। देर शाम तक गांव में तनाव बरकरार था। प्रशासन और पुलिस के आला अफसरों ने डेरा डाल रखा है। आज एटा की ग्राम पंचायत चाठी रफीपुर में एटा-कासगंज मार्ग पर आरएस पब्लिक स्कूल के सामने भट्ठे के पास ग्रामीणों द्वारा मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य कराया जा रहा था। दोपहर में नायब तहसीलदार अतुल कुमार और राजस्व निरीक्षक मुन्ना लाल ने सीओ सदर राघवेंद्र सिंह चौहान की मौजूदगी में मंदिर ध्वस्त करा दिया। ग्रामीणों को चेतावनी दी कि वे फिर से मंदिर निर्माण नहीं करें। ग्रामीणों ने विरोध किया, तो पुलिस बल ने उन्हें डरा-धमकाकर पीछे हटा दिया। इससे लोग भड़क उठे।

ग्रामीणों ने शाम पांच बजे एटा-कासगंज मार्ग को अवरुद्ध कर प्रशासन से पुन: मूर्ति स्थापना की मांग की। मौके पर पहुंची थाना मारहरा पुलिस और पीएसी ने बलपूर्वक जाम खुलवाना चाहा, तो ग्रामीण मुखर हो गएपुलिस ने लाठियां भांजी तो लोगों ने उन पर पथराव कर दिया। थोड़ी देर में ही भीड़ तितर-बितर हो गई। घटना के बाद आसपास के गांवों में आक्रोश फैल गया है। मौके पर फोर्स तैनात किया गया है। एसडीएम अजीत कुमार सिंह ने बताया कि मंदिर सरकारी जमीन पर बनाया गया था। एडीशनल एसपी विसर्जन सिंह यादव ने बताया कि बवालियों पर कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी मौके पर डेरा डाले हैं।

chat bot
आपका साथी