छात्रा को अश्लील संदेश भेजने के आरोप में फंसे एनसीसी के बड़े अफसर

यूपी एनसीसी में तैनात एडीजी पर उनकी गुजरात तैनाती के दौरान एनसीसी छात्रा को मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगा है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 07 Sep 2018 11:04 PM (IST) Updated:Sat, 08 Sep 2018 07:39 AM (IST)
छात्रा को अश्लील संदेश भेजने के आरोप में फंसे एनसीसी के बड़े अफसर
छात्रा को अश्लील संदेश भेजने के आरोप में फंसे एनसीसी के बड़े अफसर

लखनऊ (जेएनएन)। यूपी एनसीसी में तैनात एडीजी पर उनकी गुजरात तैनाती के दौरान एक एनसीसी छात्रा कैडेट को मोबाइल फोन पर अश्लील मैसेज और वीडियो भेजने का आरोप लगा है। गुजरात एनसीसी के शिकायत पत्र के बाद सेना मुख्यालय ने मामले की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी गठित कर दी है। हालांकि सेना का कहना है कि आरोप सही है या गलत यह कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के बाद पता चलेगा। वहीं एडीजी ने उनके मोबाइल फोन से छेड़छाड़ करने और इसका इस्तेमाल किसी अनजान व्यक्ति द्वारा करने की बात रक्षा मंत्रालय को कही है।

अश्लील एसएमएस और वीडियो भेजा

एडीजी गत जून में लखनऊ स्थित एनसीसी निदेशालय में तैनात हुए हैं। गुजरात की एक बालिका एनसीसी कैडेट ने शिकायत की है कि एडीजी ने अपने मोबाइल फोन से वाट्सएप पर अश्लील एसएमएस और वीडियो भेजा है। उधर, बालिका एनसीसी कैडेट की शिकायत के बाद गुजरात में तैनात एनसीसी अधिकारी ने मामले को रक्षा मंत्रालय को भेजा। मंत्रालय ने मामले की एक उच्च स्तरीय कोर्ट ऑफ इंक्वायरी गठित कर दी गई है। 

वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में इंक्वायरी

यह इंक्वायरी आर्टीलरी स्कूल में तैनात ले. जनरल रैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व होंगी जिसमें मेजर जनरल रैंक के दो राज्यों के एनसीसी निदेशालय के एडीजी और एक महिला कर्नल को भी शामिल किया गया है। जनसंपर्क अधिकारी एनसीसी मुख्यालय ले.कर्नल विकास ने बताया कि यूपी एनसीसी निदेशालय में एडीजी बनने से पहले मेजर जनरल गुजरात में थे। उनकी लखनऊ में तैनाती कुछ दिन पहले हुई है। गुजरात एनसीसी से मिले शिकायती पत्र के आधार पर जांच शुरू की गई है। मामला सच है या फिर गलत है यह कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के बाद पता चलेगा।

chat bot
आपका साथी