रेस्टोरेंट में मिला फफूंदी लगा चिकन और एक्सायपरी जूस

जागरण संवाददाता, लखनऊ : अगर आप किसी रेस्तरा में जा रहे हैं जहां हुक्का बार भी चल रहा है तो सावधान

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jul 2017 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 20 Jul 2017 01:00 AM (IST)
रेस्टोरेंट में मिला फफूंदी लगा  चिकन और एक्सायपरी जूस
रेस्टोरेंट में मिला फफूंदी लगा चिकन और एक्सायपरी जूस

जागरण संवाददाता, लखनऊ : अगर आप किसी रेस्तरा में जा रहे हैं जहां हुक्का बार भी चल रहा है तो सावधान हो जाएं। अलीगंज में बुधवार को छापे के दौरान हुक्काबारों में फंगस लगा खाना और सब्जियां बरामद हुई। तो वहीं छोटे-छोटे स्कूली बच्चे धुआं उड़ाते मिले। उपभोक्ताओं को जो जूस ग्राहकों को परोसा जा रहा था वह भी एक्सपायरी निकला। इस पर एफएसडीए ने डार्क मून रेस्टोरेंट को बंद करने का नोटिस चस्पा कर दिया। वहीं दूसरे लाउंज पर पांच हजार का जुर्माना लगाते हए हुक्काबार बंद करने का निर्देश दिया है।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने बुधवार को अलीगंज स्थित स्मोकिंग लाउंज एंड रेस्टोरेंट व डार्क मून रेस्तरा पर छापा मारा। एफएसडीए की अभिहीत अधिकारी शशि पांडेय और मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एसपी सिंह ने हुक्का बार के भीतर कई छात्रों को तंबाकू का सेवन करते पकड़ा। अफसरों ने बच्चों को तो चेतावनी देकर छोड़ दिया लेकिन कई लोगों से जुर्माना वसूला।

सड़ी सब्जियां, चिकन में फंफूदी

एफएसडीए की टीम ने डार्क मून रेस्टोरेंट पर छापा मारा तो किचन की हालत देखकर दंग रह गए। वहां जो चिकन परोसने के लिए रखा गया था उस पर फफूंदी लगी थी। जूस भी एक्सपायरी डेट का मिला। फ्रीजर में रखी सब्जियों में से दुर्गध आ रही थी। यह देखकर अफसरों ने संचालक को फटकारते हुए नोटिस थमा दिया। साथ ही तत्काल रेस्टोरेंट बंद करने का नोटिस चस्पा कर दिया।

नष्ट कराई खाद्य सामग्री, तीन सैंपल लिए

डार्क मून रेस्टोरेंट के फ्रीजर में रखी सड़ी-गली सब्जियों को टीम ने तत्काल नष्ट करा दिया। इसके साथ ही एफएसडीए की टीम ने चटनी, खाना और मसालों के सैंपल भी लिए।

पांच हजार लगाया जुर्माना

स्मोकिंग लाउंज एंड रेस्टोरेंट में जांच के दौरान सार्वजनिक रूप से धूमपान कराने पर एफएसडीए की ओर से दोनों पर कोटपा अधिनियम के तहत पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी बसंत गुप्ता के मुताबिक रेस्टोरेंट की आड़ में हुक्का बार चलाया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी