UP Secretariat: सचिवालय भवनों की सुरक्षा में सख्ती, अब प्रवेश के लिए आनलाइन सिस्टम से बनेगा अलग-अलग रंग का पास

उत्तर प्रदेश सचिवालय की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सचिवालय प्रशासन ने आनलाइन सिस्टम से पास बनाने का निर्णय लिया है। अब हर भवन में प्रवेश के लिए अलग रंगा का पास बनेगा। पास तीन घंटे तक मान्य होगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 08 Oct 2022 09:52 PM (IST) Updated:Sat, 08 Oct 2022 09:52 PM (IST)
UP Secretariat: सचिवालय भवनों की सुरक्षा में सख्ती, अब प्रवेश के लिए आनलाइन सिस्टम से बनेगा अलग-अलग रंग का पास
UP Secretariat Security उत्तर प्रदेश सचिवालय की सुरक्षा व्यवस्था में सख्ती

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। UP Secretariat Security उत्तर प्रदेश सचिवालय के जिस भवन के लिए अब दैनिक पास बनेगा आगंतुक उसी में प्रवेश कर सकेगा। वह सचिवालय के एक भवन का पास लेकर किसी दूसरे भवन में नहीं जा सकेगा। सचिवालय प्रशासन विभाग सभी भवनों के लिए अलग-अलग रंग का पास जारी करेगा।

यूपी सचिवालय की सुरक्षा व्यवस्था में हुई सख्ती

दैनिक पास सिर्फ तीन घंटे के लिए ही मान्य होगा। अगर वह ऐसा करेगा तो गेट पर खड़ा सुरक्षाकर्मी उसे पास के रंग के आधार पर पहचानकर प्रवेश करने से रोक देगा। वहीं आगंतुक को एक साथ सभी भवनों में प्रवेश के लिए दैनिक पास व तीन दिन का विशेष पास हल्के नीले रंग का जारी किया जाएगा। अब आगंतुकों को पास जारी करने के लिए अब पूरा सिस्टम आनलाइन होगा। आगंतुक के प्रवेश के लिए संस्तुति करने वाला अधिकारी वेबसाइट https://dailypasssad.up.gov.in के माध्यम से आनलाइन स्लिप प्रवेश पत्र कार्यालय को भेजेगा। ई अधियाचन स्लिप भेजने के लिए अधिकारी का पंजीकरण कराएंगे। स्थानांतरण होने पर उनका नया पंजीकरण कराया जाएगा। अपर मुख्य सचिव, सचिवालय प्रशासन हेमन्त राव की ओर से दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। लोक भवन में प्रवेश के लिए जारी किए जाने वाले पास गुलाबी रंग का होगा। बापू भवन के लिए पीले रंग का, योजना भवन के लिए सफेद रंग का, शास्त्री भवन के लिए लाल रंग का, अधिकारी व नवीन भवन के लिए बैंगनी रंग का, सचिव व मुख्य भवन के लिए नारंगी रंग का, बहुखंडी भवन के लिए हल्के हरे रंग का दैनिक पास जारी किया जाएगा।

अब कोई भी अधिकारी किसी आगंतुक के प्रवेश के लिए संस्तुति सिर्फ वेबसाइट के माध्यम से आनलाइन करनी होगी। वह यह कार्य मैनुअल नहीं कर सकेगा। सचिवालय में अब प्रवेश पर सख्ती बढ़ा दी गई है।

chat bot
आपका साथी