कोरोना के बीच आज होंगी दो ब्लॉकों में होंगी 40 शादियां

कोरोना काल में 10 महीने बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:47 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:47 PM (IST)
कोरोना के बीच आज होंगी दो ब्लॉकों में होंगी 40 शादियां
कोरोना के बीच आज होंगी दो ब्लॉकों में होंगी 40 शादियां

लखीमपुर: कोरोना काल में 10 महीने बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की शुरूआत हो गई है। शनिवार को प्रेसीडेंट लॉन में 40 जोड़ों का सामूहिक विवाह कराने की तैयारी है। इसमें 25 जोड़े फूलबेहड़ ब्लॉक के हैं, जबकि 15 जोड़े बेहजम ब्लॉक के हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए आयोजन स्थल पर ज्यादा भीड़ नहीं होगी। वर पक्ष व वधू पक्ष के वर व कन्या के अलावा उनके माता-पिता को बुलाया गया है। आयोजन की शुरुआत सुबह दस बजे से होगी।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना गरीब परिवार की बेटियों की शादी कराने के लिए चलाई जाती है। योजना के तहत एक जोड़े पर सरकार से 51 हजार की धनराशि दी जाती है। इसमें छह हजार रुपये आयोजन पर खर्च होते हैं। 35 हजार रुपये बेटी के खाते में दिए जाएंगे। इसके अलावा 10 हजार रुपये पायल, मंगलसूत्र आदि खरीदने के लिए दिया जाएगा। खीरी जिले में यह धनराशि भी कन्या के खाते में देने की व्यवस्था की गई है। श्रृंगार का सामान खरीदने के बाद इसके बिल संबंधित अधिकारी को देना हैं। जिसके बाद शादी अनुदान की धनराशि उनके बैंक खातों में भेज दी जाएगी। शनिवार को फूलबेहड़ व बेहजम ब्लॉक के जोड़ों की शादी कराई जाएगी। जिला समाज कल्याण अधिकारी सुधांशु शेखर ने बताया कि शादी की तैयारी पूरी कर ली गई है। दोनों ब्लॉक के अधिकारी जोड़ों को लेकर एलआरपी स्थिति प्रेसीडेंट लॉन में लेकर आएंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना को देखते हुए कार्यक्रम में कम से कम लोगों को आने के लिए कहा गया है। कार्यक्रम में भीड़ नहीं जुटने दी जाएगी। जिलेभर में मिले नौ कोरोना पॉजिटिव

लखीमपुर: कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में नौ नए मरीज मिले हैं।

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि लखनऊ लैब से 826 रिपोर्ट आई है। जिसमें सात पॉजिटिव आए हैं। एक ट्रूनेट व एक एंटीजन से पॉजिटिव आया है। पलिया के मॉल गोदाम रोड, एसएसबी कैंप गदनिया, एसएसबी कैंप सुमेरनगर, पलिया, लखीमपुर के मुहल्ला कमलापुर, बाबूराम सर्राफनगर, सिविल लाइंन, मितौली के कस्ता में एक-एक मरीज पाए गए हैं। अब तक जिले में कुल 7183 केस मिल चुके हैं। जिनमें 6975 लोग ठीक हो चुके हैं। इस समय 126 एक्टिव केस हैं। कोरोना से 82 लोगों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी