कुशीनगर में बेलगाम वाहन ने पशुओं को रौंदा, 100 से ज्यादा भेड़ों की मौत

गौतम बुद्ध के कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के गांगरानी चौराहे के पास तेज रफ़्तार वाहन ने पशुओं को रौंद दिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 10:42 AM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 10:42 AM (IST)
कुशीनगर में बेलगाम वाहन ने पशुओं को रौंदा, 100 से ज्यादा भेड़ों की मौत
कुशीनगर में बेलगाम वाहन ने पशुओं को रौंदा, 100 से ज्यादा भेड़ों की मौत

कुशीनगर, जेएनएन। सड़कों पर वाहन की बेलगाम रफ्तार मानव के साथ पशुओं के लिए भी काफी घातक हो रही है। तेज रफ्तार के कारण अकसर ही चालक गाड़ी पर अपना नियंत्रण खो देता है। सोमवार तड़के कुशीनगर में ऐसे ही एक चालक की लापरवाही के कारण सौ बेजुबान की मौत हो गई। इनके साथ चल रहा चरवाहा घायल है। इस दुर्घटना को अंजाम देने के बाद से चालक गाड़ी सहित गायब है और पुलिस उसकी तलाश में लगी है।

गौतम बुद्ध की परिनिर्वाण स्थली के लिए विख्यात कुशीनगर में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। बेजुबान को बहुत प्यार करने वाले गौतम बुद्ध के कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के गांगरानी चौराहे के पास तेज रफ़्तार वाहन ने पशुओं को रौंद दिया। इस हादसे में सौ से अधिक भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई। चरवाह सुबह इनको हरा चारा खिलाने निकले थे। बड़े झुंड में जानवार सड़क पार कर रहे थे।

इसी बीच तेज रफ्तार वाहन के चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया। वाहन की टक्कर से करीब सौ भेड़ों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सड़क तथा सड़क के किनारे इनके क्षत-विक्षत शव देखकर लोग काफी द्रवित हो उठे। इस हादसे में एक चरवाहा भी घायल हुआ है, जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। पुलिस सड़क पर फैले भेड़ के शवों को हटाने में जुटी है। इसके साथ ही पुलिस उस गाड़ी का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है, जिससे यह हादसा हुआ है। 

chat bot
आपका साथी