मई में होगा विद्याज्ञान का अंतिम इम्तिहान

By Edited By: Publish:Tue, 22 Apr 2014 10:58 PM (IST) Updated:Tue, 22 Apr 2014 10:58 PM (IST)
मई में होगा विद्याज्ञान का अंतिम इम्तिहान

कुशीनगर : विद्याज्ञान स्कूल में प्रवेश के लिए जिले स्तर पर संपन्न हुई परीक्षा में चालीस छात्र सफल हुए हैं। आरंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र-छात्रा मुख्य परीक्षा में भी सफल हों इस बाबत बेसिक शिक्षा विभाग काफी सजग है। मुख्य परीक्षा 18 मई को फैजाबाद में प्रस्तावित है।

आरंभिक परीक्षा के आए नतीजे बाद विभाग उत्साहित है। प्रमुख बीएसए प्रदीप पांडेय ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को इस बाबत आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि बीते 16 फरवरी को जिले स्तर पर आयोजित हुई आरंभिक परीक्षा में बीस छात्रा तथा बीस छात्र सहित कुल 40 बच्चे सफल हुए हैं। परीक्षा में सफल घोषित हुए छात्रों के विद्याज्ञान स्कूल में नामांकन के लिए मुख्य परीक्षा 18 मई को फैजाबाद स्थित राजकरण वैदिक पाठशाला इंटर कालेज में प्रात: 10 बजे से होना प्रस्तावित है। संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र से संबंधित छात्र-छात्रओं की मुख्य परीक्षा में सफलता के लिए तैयारी कराएं। जरूरत पड़े तो इसके लिए अतिरिक्त कक्षाएं भी चलाई जाएं क्योंकि प्रदेश स्तर पर आयोजित इस परीक्षा में बच्चों की सफलता जिले के लिए गर्व की बात होगी। बीएसए ने इस बाबत किसी भी तरह की दिक्कत आने पर उसके समाधान का विश्वास भी मातहतों को दिलाया है।

सफल घोषित छात्रों के लिए अहम् जानकारी देते हुए बीएसए ने कहा कि मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए वह अपने साथ आरंभिक परीक्षा के जारी प्रवेश-पत्र जिस पर उनकी फोटो चस्पा हो, तथा आय प्रमाण-पत्र, आयु संबंधी प्रमाण-पत्र, कक्षा तीसरी व चौथी के परिषदीय विद्यालयों के परीक्षाफल की छायाप्रति, निवास प्रमाण-पत्र के साथ ही पेन, पेंसिल, रबर स्केल आदि अपने साथ जरूर ले जाएं। उन्होंने कहा कि परीक्षा के बाबत प्रति छात्र एक अभिभावक के भी साथ जाने की व्यवस्था है, जिनके यात्रा का व्यय संबंधित संस्था तत्काल करेगी।

chat bot
आपका साथी