स्वास्थ्य परीक्षण में तीन बच्चे मिले कुपोषित

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौशांबी क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र म्योहर में स्वास्थ्य परीक्षण के लिए शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 46 बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई। जांच के दौरान तीन बच्चे कुपोषित व एक बच्ची गंभीर बीमारी से पीड़ित मिली। उन्हें इलाज के लिए सीएचसी के लिए के रेफर किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 11:32 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 11:32 PM (IST)
स्वास्थ्य परीक्षण में तीन बच्चे मिले कुपोषित
स्वास्थ्य परीक्षण में तीन बच्चे मिले कुपोषित

संसू, म्योहर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौशांबी क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र म्योहर में स्वास्थ्य परीक्षण के लिए शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 46 बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई। जांच के दौरान तीन बच्चे कुपोषित व एक बच्ची गंभीर बीमारी से पीड़ित मिली। उन्हें इलाज के लिए सीएचसी के लिए के रेफर किया है।

सीएचसी कौशांबी के डॉक्टर सुधाकर राव ने टीम के साथ आंगनबाड़ी केंद्र म्योहर प्रथम पहुंचकर वहां पर पंजीकृत बच्चों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। जांच के दौरान तीन बच्चे कुपोषित मिले। कुपोषित बच्चों को इलाज के लिए रेफर करते हुए चिकित्सकों ने उनके खान-पान पर ध्यान देने के लिए अभिभावकों को हिदायत दी है। दो वर्ष की बच्ची रिया के दिल में सूक्ष्म छिद्र होने की आशंका टीम को मिली है। डॉक्टर राव ने उसे जिला अस्पताल भेजा गया है। बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्यामा देवी व धीरेंद्र केसरवानी, करुणा द्विवेदी का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी