भूमि बैनामा के नाम पर हड़पे डेढ़ लाख, केस दर्ज

कोखराज थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर असवां गांव में भूमि बैनामा के नाम पर प्रयागराज के युवक से कुछ लोगों ने डेढ़ लाख रुपये हड़प लिए। मामले की शिकायत पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:57 PM (IST)
भूमि बैनामा के नाम पर हड़पे डेढ़ लाख, केस दर्ज
भूमि बैनामा के नाम पर हड़पे डेढ़ लाख, केस दर्ज

जासं, कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर असवां गांव में भूमि बैनामा के नाम पर प्रयागराज के युवक से कुछ लोगों ने डेढ़ लाख रुपये हड़प लिए। मामले की शिकायत पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रयागराज जनपद के खुल्दाबाद हिम्मतगंज निवासी अर्पित केसरवानी पुत्र रामजी ने बताया कि मोहम्मदपुर असवां गांव में उन्होंने एक प्लाट देखा। गांव के ही सत्यनारायण ने भूमि की कीमत लगाई। मामला तय होने के बाद अर्पित ने डेढ़ लाख रुपये दे दिए। कई महीना बीत जाने के बाद भी भूमि बैनामा नहीं की गई। इस पर अर्पित ने रुपये मांगने शुरू किए। सत्यनारायण पहले तो टालमटोल करता रहा। इसके बाद 10 जनवरी को देने से ही इन्कार कर दिया। साथ ही कहीं शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। इससे आहत पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई। एसपी के आदेश पर पुलिस ने सत्यनारायण समेत असवां गांव के ही अरुण, सुरजीत, धनंजय व कंजू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। भूमि पट्टा के नाम पर हड़पे 50 हजार रुपये

जासं, कौशांबी : कौशांबी थाना क्षेत्र के बिदांव में बंजर भूमि का पट्टा कराने के नाम पर ग्राम प्रधान ने महिला से 50 हजार रुपये हड़प लिए। भूमि पट्टा न मिलने पर पीड़िता ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की। एसपी के आदेश पर पुलिस ने ग्राम प्रधान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बिदांव निवासी उमेश सरोज मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता है। उसकी पत्नी उर्मिला ने बताया कि ग्राम प्रधान सुरेश सरोज उसे बंजर भूमि का कुछ हिस्सा पट्टा करने की बात कह रहा था। दो माह पहले उसने ग्राम प्रधान ने उससे भूमि पट्टा के नाम पर 50 हजार रुपये ले लिया। काफी समय बीत जाने के बाद भी जब भूमि पट्टा नहीं हुई तो उर्मिला ने ग्राम प्रधान से अपने रुपये की मांग की। पहले तो ग्राम प्रधान टालमटोल करता रहा। इसके बाद देने से इन्कार कर दिया। इससे आहत उर्मिला ने पुलिस अधीक्षक से बीते दिनों शिकायत की। एसपी के आदेश पर पुलिस ने ग्राम प्रधान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी