21 कोरोना संक्रमित मिलने पर करारी कस्बा सील

नगर पंचायत करारी में 24 घंटे में 21 लोगों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। डीएम के निर्देश पर पहुंचे मंझनपुर एसडीएम व पुलिस टीम ने गुरुवार को कस्बे के चार वार्ड को पूरी तरह से सील करा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 11:35 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 11:35 PM (IST)
21 कोरोना संक्रमित मिलने पर करारी कस्बा सील
21 कोरोना संक्रमित मिलने पर करारी कस्बा सील

कौशांबी : नगर पंचायत करारी में 24 घंटे में 21 लोगों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। डीएम के निर्देश पर पहुंचे मंझनपुर एसडीएम व पुलिस टीम ने गुरुवार को कस्बे के चार वार्ड को पूरी तरह से सील करा दिया है। चिकित्सकों की टीम ने स्वास्थ्य कैंप लगाकर 58 लोगों सैंपल की जांच किया। संक्रमितों के परिवार व संपर्क में आने वाले 240 लोगों को होम क्वारंटाइन कराया गया है। कस्बे की सभी दुकानों को बंद करा दिया है। कंटेनमेंट जोन में घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई।

नगर पंचायत करारी के कार्यालय में चार दिन पहले कैंप लगाकर संदिग्ध लोगों का सैंपल लिया गया। प्रयागराज की लैब से जांच के बाद मंगलवार व बुधवार की रात में 21 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जांच रिपोर्ट आने के बाद पहुंची चिकित्सकों की टीम ने सभी को इलाज के लिए मंझनपुर की कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया है। 24 घंटे में 21 मरीज मिलने को डीएम मनीष कुमार वर्मा ने गंभीरता से लिया। डीएम ने गुरुवार को मंझनपुर एसडीएम राजेश चंद्रा व सीएमओ को करारी को सील कर वहां कैंप लगाने का निर्देश दिया था। डीएम के निर्देश पर तहसील व पुलिस प्रशासन ने करारी के किग नगर, अशोक नगर, इंदिरा नगर, कृष्णा नगर व चमनगंज को सील करा दिया है। एसडीएम ने बताया कि संक्रमित मिलने वालों में व्यापारियों की संख्या अधिक है। मंझनपुर पीएचसी प्रभारी डॉ. अरुण पटेल की अगुवाई में गुरुवार को करारी पहुंची स्वास्थ्य टीम ने 58 लोगों का सैंपल लिया। पीएचसी प्रभारी ने बताया कि सैंपल जांच के लिए प्रयागराज की लैब भेज दिया गया है। वायरस को रोकने के लिए कस्बे को सैनिटाइज करा दिया है।

chat bot
आपका साथी