बीमारी से शिक्षक समेत दो की मौत, डेंगू की आशंका

नगर पालिका भरवारी व कड़ा क्षेत्र में संचारी रोग फैला हुआ है। बीमारी पर काबू पाने में स्वास्थ्य विभाग नाकाम साबित हो रहा है। बुधवार को भरवारी व सीएचसी कड़ा के सौरई बुजुर्ग में एक-एक लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई और कई लोग बीमार हैं। बीमारी को लेकर लोगों में दहशत है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 07:04 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 07:04 AM (IST)
बीमारी से शिक्षक समेत दो की मौत, डेंगू की आशंका
बीमारी से शिक्षक समेत दो की मौत, डेंगू की आशंका

कौशांबी : नगर पालिका भरवारी व कड़ा क्षेत्र में संचारी रोग फैला हुआ है। बीमारी पर काबू पाने में स्वास्थ्य विभाग नाकाम साबित हो रहा है। बुधवार को भरवारी व सीएचसी कड़ा के सौरई बुजुर्ग में एक-एक लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई और कई लोग बीमार हैं। बीमारी को लेकर लोगों में दहशत है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से संचारी रोक नियंत्रण के लिए भले ही अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन बीमारी रुकने का नाम नहीं ले रही है। भरवारी व कड़ा क्षेत्र में फैली बीमारी जानलेवा साबित हो रही है। सौरई बुजुर्ग निवासी नियाज अहमद सिद्दीकी ने बताया कि उनके 32 वर्षीय बेटे अयाज अहमद सिद्दीकी को सप्ताह भर से बुखार आ रहा था। इलाज के लिए उसे प्रयागराज के विजय हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने प्लेटलेट भी काफी कम थी। इलाज के बाद राहत नहीं मिली और बुधवार को उनकी मौत हो गई। अयाज अहमद सिद्दीकी अपने मां-बाप के एकलौती संतान थे, वह देवीगंज के मदरसा में अध्यापक पद पर कार्यरत थे। कार्य कर रहे थे। इसी प्रकार नगर पालिका भरवारी के रोही निवासी फरमान (19) वर्ष पुत्र मोईन अहमद को बुखार आ रहा था। स्थानीय इलाज के राहत न मिलने में प्रयागराज की एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार को मौत हो गई। भरवारी व कड़ा क्षेत्र में कई बीमार हैं। सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी का कहना है कि कड़ा व भरवारी क्षेत्र में चिकित्सकों की टीम कैंप लगाकर स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है।

chat bot
आपका साथी