गलत फीडिग से 97 हजार किसान लाभ से वंचित

पात्र किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना का लाभ दिलाने के लिए जिला प्रशासन व कृषि विभाग को निर्देश जारी किया था। कृषि विभाग ने किसानों का चयन कर खाका तैयार किया था। 2.7 लाख का चयन कर आधार नंबर बैंक खाता व अन्य अभिलेख ऑनलाइन फीड किए लेकिन लापरवाही से 97 हजार के खाता व आधार नंबर गलत भर दिए। बुधवार को संशोधन कराने के लिए कृषि उप निदेशक कार्यालय में दर्जनों किसान पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 11:12 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 11:12 PM (IST)
गलत फीडिग से  97 हजार किसान लाभ से वंचित
गलत फीडिग से 97 हजार किसान लाभ से वंचित

जासं, कौशांबी : पात्र किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना का लाभ दिलाने के लिए जिला प्रशासन व कृषि विभाग को निर्देश जारी किया था। कृषि विभाग ने किसानों का चयन कर खाका तैयार किया था। 2.7 लाख का चयन कर आधार नंबर, बैंक खाता व अन्य अभिलेख ऑनलाइन फीड किए लेकिन लापरवाही से 97 हजार के खाता व आधार नंबर गलत भर दिए। बुधवार को संशोधन कराने के लिए कृषि उप निदेशक कार्यालय में दर्जनों किसान पहुंचे।

प्रमुख सचिव ने आवश्यक निर्देश भी जारी किया है। सर्वे के बाद कृषि व राजस्व विभाग ने जनपद के दो लाख सात हजार किसानों को पात्र मानकर योजना का लाभ देने के लिए ऑनलाइन फीडिग भी कराई गई। किसानों की मानें तो कर्मचारियों ने उनका आधार नंबर व खाता नंबर की गलत फीडिग कर दी है। किसान ज्ञानचंद्र, रामशुख, घनश्याम आदि का कहना है कि उनके खाता व आधार नंबर की गलत फीडिग करा दी गई है। इसकी वजह से उन्हें योजना का लाभ नहीं मिला पा रहा था। कुछ किसानों का आधार व खाता नंबर की गलत फीडिग हो गई है। उसका संशोधन कराया जा रहा है।

डॉ. उदयभान गौतम, कृषि उप निदेशक।

chat bot
आपका साथी