अर्जुनपुर में बुखार से हुई युवती की मौत, मिल रहे मरीज

कासगंजसंवाद सहयोगी अमांपुर के अर्जुनपुर कदीम में 19 वर्षीय युवती की बुखार से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 05:59 AM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 05:59 AM (IST)
अर्जुनपुर में बुखार से हुई युवती की मौत, मिल रहे मरीज
अर्जुनपुर में बुखार से हुई युवती की मौत, मिल रहे मरीज

कासगंज,संवाद सहयोगी : अमांपुर के अर्जुनपुर कदीम में 19 वर्षीय युवती की बुखार से मौत हो गई। सोमवार को एक डेंगू और 16 बुखार के रोगी मिले हैं। जिले में अब तक बुखार से 126 लोगों की जान जा चुकी है।

वैसे तो जिले में बुखार और डेंगू थमा है। प्रतिदिन इनके रोगियों की संख्या कम हो रही है। लोग स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा रहे हैं, लेकिन डेंगू और बुखार के रोगियों के मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार को एक डेंगू और 16 बुखार के रोगी मिले हैं। डेंगू रोगी को उपचार के लिए जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती किया गया है। अमांपुर के गांव अर्जुनपुर कदीम निवासी 19 वर्षीय कंचन को चार दिन पूर्व बुखार आया था। उसका उपचार स्थानीय चिकित्सक के यहां चल रहा था। रविवार देर रात उसकी हालत बिगड़ गई। स्वजन उसे उपचार के लिए कहीं ले जाते, इससे पहले ही उसकी मौत हो गई। युवती की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। जिले में डेंगू और बुखार से मरने वालों की संख्या 126 तक जा पहुंची है। डेंगू और बुखार के रोगियों के मिलने में आ रही कमी से स्वास्थ्य विभाग और आम लोगों ने राहत की सांस ली है। आंकड़ों की नजर में

- अब तक मिले बुखार के रोगी 4529

- अब तक मिले डेंगू के रोगी 222

- अब तक कराई गई आरटीडीटी एनएसवन जांच 4248

- अब तक मिले मलेरिया के रोगी। 21 स्वास्थ्य विभाग की 14 टीमें प्रतिदिन ग्रामीण क्षेत्रों में जा रही हैं। बुखार पीड़ितों की जांच कर उन्हें दवाएं दी जा रही हैं। सोमवार को 256 रोगियों को दवाएं दी गई हैं। 50 लोगों की जांच की गई है। एक डेंगू पाजिटिव मिला है। अब तक जिले में डेंगू से कोई मौत नहीं हुई है।

डाक्टर अनिल कुमार, सीएमओ

chat bot
आपका साथी