बुखार पीड़ित एक और युवक की मौत

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: जनपद में जलभराव व गंदगी से उल्टी दस्त, बुखार व मलेरिया का प

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 05:47 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 05:47 PM (IST)
बुखार पीड़ित एक और युवक की मौत
बुखार पीड़ित एक और युवक की मौत

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: जनपद में जलभराव व गंदगी से उल्टी दस्त, बुखार व मलेरिया का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इतना ही नहीं बीमारी की चपेट में आकर मौतों का सिलसिला जारी है। गुरुवार को बुखार की चपेट में आकर शिवली कस्बे के निरालानगर मोहल्ले के एक युवक की मौत हो गई। वहीं जिले में ढाई माह में बीमारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 18 हो गई है।

जिले में मलेरिया, वायरल बुखार व डायरिया का प्रकोप बढ़ रहा है। नए गांव बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में बुखार पीड़ितों के रक्त परीक्षण में दो माह में 84 मरीजों के मलेरिया से पीड़ित होने तथा जीएसवीएम मेडिकल कालेज में हुए परीक्षण में दो लोगों को डेंगू की पुष्टि के बावजूद जिम्मेदार बेपरवाह बने हैं। गुरुवार को निराला नगर शिवली निवासी बुखार पीड़ित सोनू (32) की मौत हो गई। उसके भाइयों मोनू व अन्नू तथा पत्नी पूजा ने बताया कि वह 3-4 दिन से बुखार से पीड़ित थे।

.......... जिला स्तर पर एक व ब्लाक स्तर पर गठित रैपिड रिस्पांस टीमें बीमारी प्रभावित गांवों में भेजकर मरीजों का इलाज कराया जा रहा है। जलभराव वाले 93 गांवों के अलावा मलेरिया विभाग द्वारा चिन्हित 150 संवेदनशील गांवों में पैनी नजर रखी जा रही है। बीमारी से बताई जा रही मौतों का सत्यापन कराने के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी।- डा.एपी वर्मा, डिप्टी सीएमओ व संक्रामक रोग प्रभारी।

chat bot
आपका साथी