कानपुर: धनतेरस से बाजारों में नहीं जा सकेंगे वाहन, दोपहर बाद रहेगा रूट डायवर्जन, जानिए क्या रहेगी व्यवस्था

डीसीपी ट्रैफिक बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि धनतेरस से दीपावली के दिन तक हर रोज दोपहर बाद तीन बजे से देर रात तक शहर के सभी प्रमुख बाजारों में एक भी वाहन नहीं गुजरेगा। सभी वाहन वैकल्पिक मार्गों से गुजारे जाएंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 10:18 AM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 10:18 AM (IST)
कानपुर: धनतेरस से बाजारों में नहीं जा सकेंगे वाहन, दोपहर बाद रहेगा रूट डायवर्जन, जानिए क्या रहेगी व्यवस्था
शहर के प्रमुख बाजारों में रहेगा डायवर्जन। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। दीपावली के त्योहार पर बाजारों में जाम की समस्या दूर करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने धनतेरस से ही वाहनों का रूट डायवर्ट करने की रूपरेखा तैयार की है। डीसीपी ट्रैफिक बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि धनतेरस से दीपावली के दिन तक हर रोज दोपहर बाद तीन बजे से देर रात तक शहर के सभी प्रमुख बाजारों में एक भी वाहन नहीं गुजरेगा। सभी वाहन वैकल्पिक मार्गों से गुजारे जाएंगे। बाजारों में वाहनों का आवागमन रोकने के लिए बैरीकेडिंग लगाई जाएगी। न मानने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

यह रहेगी व्यवस्था:- कर्नलगंज चौराहे की ओर से आने वाला यातायात लाल इमली चौराहा, वीआइपी रोड होते हुए मेघदूत तिराहे की ओर जाएगा। लाल इमली चौराहे से कोई भी वाहन कारसेट चौराहे की ओर नहीं जाएगा।  लाल इमली चौराहे से घंटाघर व नई सड़क की तरफ जाने वाले वाहन भी कारसेट चौराहे की ओर न जाकर साइकिल मार्केट, यतीमखाना से परेड होकर अपने गंतव्य को जाएंगे। परेड चौराहे से कोई भी वाहन कारसेट चौराहा व नवीन मार्केट की ओर नहीं जाएगा।  चेतना चौराहा से बड़ा चौराहा, मेस्टन रोड व नवीन मार्केट की ओर दोपहर बाद तीन बजे के बाद कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा। कारसेट चौराहे की तरफ एमजी कालेज से आने वाले वाहनों को लाल इमली की तरफ मोड़ दिया जाएगा। ये वाहन नवीन मार्केट की तरफ नहीं जा सकेंगे। घंटाघर चौराहा, सिरकी मोहाल से बिरहाना रोड की ओर वाहन नहीं आएंगे। ये सभी वाहन एक्सप्रेस रोड से अपने गंतव्य को जा सकेंगे। बिरहाना रोड पर आने वाला यातायात फूलबाग चौराहे से बिरहाना रोड की ओर जा सकेगा। नरोना चौराहा से कोई भी वाहन घंटाघर की ओर एक्सप्रेस रोड से नहीं जाएंगे, बल्कि सभी वाहन केनाल रोड होते हुए घंटाघर जाएंगे। कैनाल रोड, एक्सप्रेस रोड व बिरहाना रोड के साइड में कट के बीच से आने वाले वाहन सीधे जाएंगे, लेकिन उल्टी दिशा में नहीं मुड़ेंगे। यहां वन-वे सिस्टम लागू रहेगा। हालसी रोड, सुतरखाना व घंटाघर की ओर से मूलगंज चौराहे की ओर हल्के व भारी वाहन नहीं जा सकेंगे। घंटाघर से कोई भी वाहन कैनाल रोड की ओर भी नहीं जाएगा, बल्कि सभी वाहन एक्सप्रेस रोड होकर नरौना चौराहे की ओर गुजारे जाएंगे। गोपाल टाकीज से जवाहर नगर के बीच कोई भी वाहन नहीं जाएगा। सभी वाहन ब्रह्मनगर चौराहे से जवाहर नगर व जीटी रोड होकर गुजारे जाएंगे। जिन वाहनों को हर्षनगर की ओर जाना होगा, वह बकरमंडी से ईदगाह चौराहा होते हुए हर्षनगर तिराहा होकर जाएंगे। गुमटी नंबर-5 से कोई भी हल्का व भारी वाहन जयहिन्द चौराहे व संतनगर की तरफ नहीं जाएगा। सभी वाहनों की पार्किंग जीटी रोड के किनारे की जाएगी। न्यू बसंत टाकीज से कोई भी वाहन गुमटी नंबर पांच की ओर नहीं जा सकेगा। जरीब चौकी चौराहे से कोई भी वाहन पी रोड व सीसामऊ बाजार की ओर नहीं जाएगा। रामबाग चौराहे से कोई भी वाहन पी रोड की ओर नहीं जाएंगे। चावला मार्केट चौराहा, सीटीआइ चौराहे के बीच कोई भी वाहन नहीं जाएंगे। सभी वाहन चावला मार्केट चौराहे से नंदलाल चौराहा होते हुए गुजारे जाएंगे। हरजेंदर नगर चौराहे से कोई भी वाहन चकेरी चौकी के पुराने भवन की ओर नहीं जाएंगे। ये सभी वाहन जेके चौराहे से बाएं मुड़कर अपने गंतव्य को जाएंगे। चकेरी चौकी के पुराने भवन से हरजेंदर नगर चौराहे की ओर भी कोई वाहन नहीं जा सकेगा। सभी वाहन पुराने चकेरी थाने से दाएं या बाएं मुड़कर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी