Whatsapp पर वायरल हो रहा प्रमुख सचिव का फर्जी लेटर, CSJM यूनीवर्सिटी के कुलसचिव ने किया स्पष्ट

कुलसचिव बोले विवि में समय से परीक्षा के बाद परिणाम जारी होगा।

By AbhishekEdited By: Publish:Thu, 26 Mar 2020 01:07 PM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2020 01:07 PM (IST)
Whatsapp पर वायरल हो रहा प्रमुख सचिव का फर्जी लेटर, CSJM यूनीवर्सिटी के कुलसचिव ने किया स्पष्ट
Whatsapp पर वायरल हो रहा प्रमुख सचिव का फर्जी लेटर, CSJM यूनीवर्सिटी के कुलसचिव ने किया स्पष्ट

कानपुर, जेएनएन। सर नमस्ते, सर, थैंक्यू़ ! हम लोग पास हो गए! छात्रों के ऐसे मैसेज और कॉल गुरुवार सुबह सीएसजेएमयू के कुलसिचव के पास आए तो वह भी चौंक गए। पूछने पर वाट्सएप पर वायरल हो रहे प्रमुख सचिव के लेटर की जानकारी हुई तो उन्होंने जांच के बाद वायरल लेटर फर्जी होने की बात स्पष्ट की।

छत्रपति शाहू जी महाराज विवि के कुलसचिव डॉ.अनिल यादव के पास गुरुवार सुबह तमाम छात्र-छात्राओं के कॉल आए और पास किए जाने की बधाई दी। इसपर पहले तो वह चौंक गए बाद में पूछने पर छात्रों ने बताया कि प्रमुख सचिव मैम के नाम से पत्र जारी हुआ है, जो उन्हें वाट्सएप पर मिला है। इसपर कुलसचिव ने कहा, उसपत्र को उन्हें फॉरवर्ड कर दें।

जैसे ही कुलसचिव के पास वाट्सएप पर पत्र आया तो उन्होंने पड़ताल शुरू कराई। उच्चाधिकारियों से पूछताछ व तस्दीक के बाद वायरल लेटर फर्जी होे की पुष्टि हुई। कुलसचिव डॉ.अनिल यादव ने फौरन सभी विभागाध्यक्षों को वाट्सएप भेजकर कहा कि फर्जी पत्र का खंडन करके सभी छात्र-छात्राओं को सूचना दें कि पाठ्यक्रम की अॉनलाइन तैयारी करें। विवि द्वारा 15 अप्रैल के बाद परीक्षाएं कराई जाएंगी और उसके बाद परिणाम जारी होगा। उन्होंने बताया कि जिन छात्र-छात्राओं के फोन आ रहे हैं, उन्हें भी सूचना दी जा रही है।

पत्र में इै इन बातों का जिक्र -विवि व संबद्ध महाविद्यालयों की परीक्षा इस वर्ष स्थगित रहेगी। -प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं को 50 फीसद-65 फीसद के बीच उनके संस्थागत के आधार पर आवंटन किया जाए। -दूसरे, तीसरे, चौथे वर्ष के छात्र-छात्राओं को उनके पिछले वर्षों के अंकों के आधार पर अंक दे दिए जाएं। -सभी महाविद्यालय पांच अप्रैल तक परिषद की वेबसाइट पर छात्रों की पूरी जानकारी दे दें।

chat bot
आपका साथी