फर्रुखाबाद में किशोर के हत्यारोपित समेत छह को डकैती की साजिश रचते दबोचा, भागने में एक बदमाश सफल

UP Crime News कोतवाली प्रभारी दिलीप कुमार बिंद ने रविवार को बताया कि गश्त के दौरान संदीप उर्फ अनुराग राठौर अभिवन दीक्षित उर्फ अभि अंशु कठेरिया उर्फ प्रशांत पवन सक्सेना नीलू कोरी और एक किशोर को गिरफ्तार किया गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 08:51 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 08:51 PM (IST)
फर्रुखाबाद में किशोर के हत्यारोपित समेत छह को डकैती की साजिश रचते दबोचा, भागने में एक बदमाश सफल
पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी की प्रतीकात्मक फोटो।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। पुलिस ने डकैती की साजिश रचते छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें दो दिन पूर्व मोहम्मदाबाद में हुई किशोर की हत्या का मुख्य आरोपित भी शामिल है। गिरफ्तार किए गए लोगों में एक किशोर भी है। रविवार को पांच आरोपितों को न्यायालय के आदेश पर जिला जेल व एक किशोर को संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया।

कोतवाली प्रभारी दिलीप कुमार बिंद ने रविवार को बताया कि गश्त के दौरान मुहल्ला इंदिरानगर कालोनी के संदीप उर्फ अनुराग राठौर, शास्त्री नगर निवासी अभिवन दीक्षित उर्फ अभि, चुनूपुर गढिय़ा के अंशु कठेरिया उर्फ प्रशांत, राजीव नगर के पवन सक्सेना, शाहजहांपुर के पृथ्वीपुर निवासी नीलू कोरी और एक किशोर को गिरफ्तार किया गया। मौके से किदवई नगर निवासी जुबैर खान भागने में सफल हो गया। आरोपित डकैती की साजिश रच रहे थे। पकड़े गए लोगों में राहुल यादव का हत्यारोपित संदीप राठौर भी शामिल है। आरोपितों के पास से पांच तमंचे, एक रायफल, 16 कारतूस बरामद और घटना में प्रयोग की गई बाइक मिली है। 

सराफा दुकान की रेकी पर हुआ था राहुल से विवाद: कोतवाली प्रभारी ने बताया कि गिरोह के मुख्य आरोपित संदीप राठौर ने पूछताछ में बताया कि राहुल के  साथ 15 दिन पहले मैनपुरी के भोगांव कोतवाली क्षेत्र के अलीपुर खेड़ा स्थित एक सराफा दुकान की रेकी की थी। तभी राहुल से विवाद हो गया, इसके बाद दोनों अलग-अलग रहने लगे। आठ सितंबर को राहुल और संदीप अपने गुर्गों के साथ अलग-अलग घटना को अंजाम देने के लिए अलीपुर खेड़ा पहुंचे। वहां पर राहुल को देख लिया, इस पर गाली-गलौज हो गई। बिना घटना को अंजाम दिए वह वहां से चला आया। उसी दिन शाम को राहुल को बातचीत के लिए बुलाया। तभी विवाद बढऩे पर उसने राहुल यादव की गोली मारकर हत्या कर दी। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि आरोपितों ने सीमावर्ती जनपदों में लूटपाट की कई घटनाओं को कुबूल किया है। 

chat bot
आपका साथी