कानपुर की पुलिस को मिला स्थायी आसरा, मल्टीस्टोरी बैरक मे दो फ्लोर बनकर तैयार

कानपुर पुलिस लाइन में बीते दिनों जर्जर बैरक की छत गिरने से हादसा हो गया था। इस घटना से पुलिस कर्मियों में दहशत का माहौल था जिसपर अफसरो ंने नई बैरक निर्माण कराकर शिफ्ट कराने की बात कही थी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 08:41 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 08:41 AM (IST)
कानपुर की पुलिस को मिला स्थायी आसरा, मल्टीस्टोरी बैरक मे दो फ्लोर बनकर तैयार
कानपुर पुलिस लाइन में नई बैरक बनकर तैयार।

कानपुर, जेएनएन। पुलिस लाइन में तीन माह पूर्व बैरक की छत गिरने के बाद खाली कराई गई अन्य बैरकों में रहने वाले पुलिसकर्मियों को आखिरकार स्थायी आसरा मिलने लगा। ट्रैफिक पुलिस लाइन में निर्माणाधीन मल्टीस्टोरी बैरक के दो फ्लोर का काम पूरा कराकर यहां सवा सौ जवानों को ठहराया गया है। जल्द ही दो अन्य फ्लोर का काम पूरा होने की उम्मीद है।

एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि दो फ्लोर बनने पर कई जवानों को शिफ्ट करा दिया गया है। बाकी के लिए पुलिस लाइन की आरटीसी बैरक में व्यवस्था है। जल्द ही नई बैरकों के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा। इनके निर्माण को जल्द पूरा कराया जाएगा और पुलिस कर्मियों को ठहराया जाएगा।

बताते चलें कि कुछ दिन पहले बैरक की छत गिरने से हादसा हो गया था। इससे पुराने जर्जर बैरक में रहने वाले पुलिस जवानों में दहशत बनी हुई थी। अफसरों ने जर्जर बैरक खाली कराकर पुलिस जवानों को नई बैरक में शिफ्ट कराने की बात कही थी।

पुलिसकर्मियों की संख्या : इंस्पेक्टर-80, सब इंस्पेक्टर- 580, हेड कांस्टेबिल-1350 कांस्टेबिल।

4400 आवासों की स्थिति : टाइप थ्री के-234, टाइप टू के-192, टाइप एक के-1396, मल्टीस्टोरी बैरक-01, बैरक - 06 (चार खाली हो चुकीं)।

chat bot
आपका साथी