हॉस्टल के खाने में कीड़ा, विश्वविद्यालय में हंगामा

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के छात्रावास-चार में खाने में कीड़ा निकलने पर छात्राओं ने हंगामा कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Sep 2018 01:19 AM (IST) Updated:Wed, 05 Sep 2018 10:16 AM (IST)
हॉस्टल के खाने में कीड़ा, विश्वविद्यालय में हंगामा
हॉस्टल के खाने में कीड़ा, विश्वविद्यालय में हंगामा

जागरण संवाददाता,कानपुर : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के छात्रावास-चार में खाने में कीड़ा निकलने पर छात्राओं ने हंगामा कर दिया। देर रात परिसर में छात्राओं ने घूम-घूमकर नारेबाजी की और विश्वविद्यालय प्रशासन को जमकर कोसा। उन्होंने वार्डन पर लापरवाही का आरोप लगाकर खराब खाने के लिए जिम्मेदार ठहराया। छात्राओं का कहना था कि एक छात्रा तो खाना देखकर ही उल्टियां करने लगी। काफी देर तक विश्वविद्यालय में मचे बवाल की सूचना पर कुलसचिव डॉ.विनोद कुमार सिंह, चीफ प्रॉक्टर नीरज कुमार सिंह और मीडिया प्रभारी प्रोफेसर संजय स्वर्णकार पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने छात्राओं की समस्याएं सुनीं तब जाकर गुस्सा थमा। प्रशासनिक अफसरों ने कहा कि 15 दिनों में जो-जो शिकायतें हैं, उनका समाधान कराया जाएगा। कुलसचिव ने बताया कि बुधवार सुबह ही सभी वार्डन से पूछताछ कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-----------------------

कुलपति के चेताने पर भी सुधार नहीं

विश्वविद्यालय में पहले भी भोजन की गुणवत्ता से खिलवाड़ किया गया। कुछ दिन पहले ही खाने में कीड़े निकले थे लेकिन मामले को दबा लिया गया। ऐसे में यह सवाल भी उठता है कि कुछ दिनों पहले कुलपति ने व्यवस्थाएं सुधारने के लिए छात्रावास में निरीक्षण किया था। तब उन्होंने सभी वार्डन को आगाह किया था कि कोई शिकायत न मिले लेकिन कुछ दिन बाद फिर लापरवाही शुरू हो गई।

- -----------

''छात्राओं के खाने में कीड़े निकलने की जानकारी मिली है। खाने का सैंपल रखवा लिया गया है, उसकी बुधवार को जांच कराई जाएगी। लापरवाही करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। छात्रावास से उन्हें बाहर किया जाएगा। - प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता, कुलपति सीएसजेएमयू

chat bot
आपका साथी