कानपुर देहात में बड़ा सड़क हादसा : वैन में टक्कर मार खड्ड में घुसी बस, पिता पुत्र समेत पांच की मौत और आठ गंभीर घायल

कानपुर देहात में मूसानगर के गांव से चित्रकूट जा रहे दर्शनार्थियों की वैन में मुगल रोड पर टक्कर मारने के बाद बस खड्ड में गिर गई। हादसे में वैन सवार पांच लोगों की मौत हो गई और आठ लोग गंभीर घायल हुए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 29 May 2022 08:38 PM (IST) Updated:Sun, 29 May 2022 09:02 PM (IST)
कानपुर देहात में बड़ा सड़क हादसा : वैन में टक्कर मार खड्ड में घुसी बस, पिता पुत्र समेत पांच की मौत और आठ गंभीर घायल
कानपुर देहात के मूसानगर में मुगल रोड पर हादसा हुआ है।

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता। जनपद में मूसानगर में मुगल रोड पर रविवार शाम बड़ा हादसा हो गया। चित्रकूट दर्शन के लिए जा रहे लोगों की इको वैन में टक्कर मारने के बाद बस खड्ड में जा गिरी। हादसे में वैन सवार पिता पुत्र समेत पांच लोगों की मौत हुई और बस सवार लोग जख्मी हुए हैं। गंभीर रूप से जख्मी आठ लोगों को अस्तपाल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और प्रशासनिक अफसर भी घटनास्थल पर पहुंच गए और घायलों के उपचार की व्यवस्था शुरू कराई है। हादसे के बाद मुगल रोड पर जाम लग गया, पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को किनारे करवाकर यातायात सुचारु कराया। 

गजनेर के जसौरा गांव के जूता चप्पल व्यापारी 37 वर्षीय सुनील कुमार आठ वर्षीय बेटे रिवांश व गांव के ही कपड़ा व्यापारी 50 वर्षीय अशोक गुप्ता, 50 वर्षीय राजेंद्र पाल व पातेपुर अकबरपुर के 65 वर्षीय घसीटेलाल समेत अन्य के साथ चित्रकूट जाने को इको वैन से रविवार रात को निकले थे। वह लोग मूसानगर के बीआरडी इंटर कालेज के पास करीब आठ बजे पहुंचे थे। यहां सड़क किनारे वैन रोककर कुछ लोग पास के दुकान पर चाय पीने चले गए। उसी समय सामने से आ रही स्कूली बस, जो मुरलीपुर गांव के लोगों को  चित्रकूट लेकर जा रही थी।

तेज रफ्तार बस स्पीड ब्रेकर पर अनियंत्रित हुई और सीधे वैन में टक्कर मारते हुए खंती में गिर गई। तेज टक्कर लगने से वैन पलट गई और उसमें सवार सुनील, बेटा रिवांश, अशोक, राजेंद्र व घसीटेलाल की मौत हो गई। वैन सवार सनायां गांव के सत्यनारायण, वंशलाल, जगत नारायण, बस सवार मुरलीपुर की सोनाकली, सुनील कुमार, सत्यप्रकाश, कुसुमा व मूसानगर की अंजली घायल हो गई।

राहगीरों ने तुरंत लोगों को वाहनों से निकालना शुरू किया। सीओ भोगनीपुर तनु उपाध्याय भी पुलिस बल संग पहुंचीं और घायलों को अस्पताल भेजा। घायलों ने बताया कि घाटमपुर के नभेड़ी के पास पेड़ गिरा होने से जाम लगा था। इससे बस चालक मनकी घाट से होकर जाने की सोच रहा था और वापस बस ले आया। सीओ ने बताया कि तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला और एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल भिजवाया। 

chat bot
आपका साथी