फर्रूखाबाद में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लगों से लाखों की ठगी, फरार ठग खुद को आईएएस अधिकारी बताता था

फर्रूखाबाद में खुद को आईएएस अधिकारी बताकर परिवहन विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है । जानकारी के अनुसार आरोपित ने युवक को बाकायदा फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया । मामले की जानकारी होने पर पीड़ित ने पुलिस में शिकायत की है।

By Abhishek VermaEdited By: Publish:Sun, 10 Apr 2022 05:16 PM (IST) Updated:Sun, 10 Apr 2022 05:16 PM (IST)
फर्रूखाबाद में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लगों से लाखों की ठगी, फरार ठग खुद को आईएएस अधिकारी बताता था
नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी ।

फर्रुखाबाद,जागरण संवाददाता। शमसाबाद में आइएएस अधिकारी बनकर परिवहन विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर 15 लोगों से 32 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। आरोपित ने फर्जी नियुक्त पत्र भी दिए। जानकारी के बाद जब युवकों के स्वजन आरोपित के घर गए तो वहां ताला लगा मिला। ठगी का अहसास होने के बाद थाना पुलिस से शिकायत की गई।

कस्बा के मोहल्ला जटपुरा निवासी छविनाथ ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि जनपद शाहजहांपुर थाना जलालाबाद निवासी युवक ने वर्ष 2018 में अपने को आइएएस अधिकारी बताया। उसने कहा कि वह परिवहन विभाग में सचिव के पद पर तैनात है। परिवहन विभाग में नौकरी उसके द्वारा ही लगाई जाती है। जिस पर कस्बा के सौरव, बुध रतन, विक्रम, अनुज कुमार, सनोज, बृजमोहन, विमल, सचिन, महाराम, अनिल वाल्मीकि, प्रदीप व सुरेंद्र पाल सहित 15 लोगों से 32 लाख रुपये ठग लिए। किसी से दो लाख तो किसी से छह लाख की वसूली की। इसके बाद उन लोगों को नियुक्ति पत्र भी दे दिया।

जब विभाग में जाकर जानकारी की तो नियुक्त पत्र फर्जी निकले। इसके बाद जब उसके घर जलालाबाद गए तो वहां मकान में ताला लगा हुआ है। वह अपने स्वजन के साथ कहीं चला गया है। थाना प्रभारी मनोज कुमार भाटी ने बताया कि अभी उन्हें शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी