Coronavirus: जांच के इंतजार में घर के बाहर 24 घंटे से पड़ा है कोरोना संदिग्ध का शव

सीएमओ ने पुलिस को जिम्मेदारी बताकर बला टाल दी अब स्वजन सीएम से शिकायत करने की बात कह रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 23 Jun 2020 02:59 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jun 2020 05:55 PM (IST)
Coronavirus: जांच के इंतजार में घर के बाहर 24 घंटे से पड़ा है कोरोना संदिग्ध का शव
Coronavirus: जांच के इंतजार में घर के बाहर 24 घंटे से पड़ा है कोरोना संदिग्ध का शव

कानपुर, जेएनएन। कोरोना संदिग्ध मामलों को लेकर स्वास्थ्य महकमा कितना संजीदा है, इसकी हकीकत बिधनू के पहाड़पुर में सामने आ गई। सोमवार को अविवाहित अधेड़ की मौत के बाद कोरोना का संदेह होने से घर के बाहर शव पड़ा है, 24 घंटे बाद भी प्रशासन ने सुध नहीं ली है। वहीं सीएमओ ने पुलिस को जिम्मेदारी बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया। घर वालों ने किसी तरह शव बर्फ पर रखकर सीएम से ऑनलाइन शिकायत करने की बात कही है।

बिधनू के पहाड़पुर निवासी 50 वर्षीय ओमी द्विवेदी अविवाहित थे, जिससे एकाकी जीवन में रह रहे थे। पड़ोसियों के मुताबिक ओमी को कई दिनों से खांसी और बुखार था, जिससे कोई उनके पास नहीं जाता था। सोमवार दोपहर वह घर के बाहर बैठे थे और खांसते-खांसते जमीन गिर पड़े। पड़ोसियों ने कोरोना संदिग्ध मानते हुए दूर से देखा तो उनकी सांसें थम चुकी थीं। पड़ोसियों ने कंट्रोल रूम एवं 108 एंबुलेंस डॉयल कर सूचना दी। सूचना पर पुलिस व 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची लेकिन कोरोना संदिग्ध की मौत सुनकर लौट गई।

जानकारी पर पहुंचे चचेरे भाई विनीत द्विवेदी ने बताया कि डीएम को फोन किया तो सीएमओ का नंबर देकर बात करने के लिए कहा। सीएमओ को फोन पर जानकारी दी। विनीत का आरोप है कि सीएमओ ने कहा कि जो मन हो वह करो, कोई स्वास्थ्य टीम व एंबुलेंस वहां नहीं आ पाएगी। चौबीस घंटे बाद भी स्वास्थ्य टीम नहीं पहुंचने से शव घर के बाहर ही पड़ा है। पड़ोसियों से शव एक पॉलीथीन से लपेटकर लोडर में बर्फ के ऊपर रखवा दिया है। पुलिस ने परिवार के लोगों से अंतिम संस्कार करने को कहा है। विनीत ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने सूचना के बाद भी कोई मदद नहीं की है, वह इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से करेंगे। स्वास्थ्य विभाग को सूचना लेटर सिपाही के हाथों भेजा था, जहां से बताया गया कि मरने के बाद जांच का कोई प्रवधान नहीं है, शव का अंतिम संस्कार कराइये। इसपर उन्होंने चौकी पुलिस भेजकर शव को पॉलीथीन में लपेटकर बर्फ में रखवाया। परिवार के लोगों से अंतिम संस्कार करने के लिए कहा गया है।-पुष्पराज सिंह, थाना प्रभारी बिधनू 

chat bot
आपका साथी