दाखिल खारिज के आरोप में वसूली करने के आरोप में चकबंदी लेखपाल निलंबित, उन्नाव डीएम ने की कार्रवाई

एक माह तक चक्कर लगाने के बाद भी जब कार्रवाई नहीं हुई तो पीडि़त भू स्वामी थाना बेहटा मुजवार क्षेत्र के ग्राम मवई घनश्याम निवासी अजय कुमार पुत्र खुशीराम ने ने लेनदेन का वीडियो और वायरल कर डीएम से शिकायत की। डीएम रवींद्र कुमार ने लेखपाल को निलंबित कर दिया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 06 Jan 2022 10:03 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jan 2022 10:03 PM (IST)
दाखिल खारिज के आरोप में वसूली करने के आरोप में चकबंदी लेखपाल निलंबित, उन्नाव डीएम ने की कार्रवाई
निलंबन की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फाेटो।

उन्नाव, जागरण संवाददाता। दाखिल खारिज के नाम पर 16 हजार रुपया की वसूली करने के एक माह बाद भी दाखिल खारिज न करने के मामले का वीडियो वायरल होने और पीडि़त द्वारा की गई शिकायत के बाद डीएम के निर्देश पर चकबंदी विभाग के लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के बाद मामले की जांच की जा रही है।

दाखिल खारिज के नाम पर 16 हजार रुपया ले लेने के बाद भी चकबंदी विभाग के एक लेखपाल ने दाखिल खारिज नहीं किया । पीडि़त भू स्वामी ने पैसों के लेनदेन का वीडियो बना लिया था। एक माह तक चक्कर लगाने के बाद भी जब कार्रवाई नहीं हुई तो पीडि़त भू स्वामी थाना बेहटा मुजवार क्षेत्र के ग्राम मवई घनश्याम निवासी अजय कुमार पुत्र खुशीराम ने ने लेनदेन का वीडियो और वायरल कर डीएम से शिकायत की। डीएम रवींद्र कुमार ने लेखपाल को निलंबित कर चकबंदी अधिकारी को विभागीय जांच कराने का निर्देश दिया। पीडि़त अजय ने बताया कि ग्राम शेरपुर कला में एक प्लाट खरीदा था। जिसका दाखिल खारिज कराने के लिए बांगरमऊ चकबंदी कार्यालय तैनात एक कर्मचारी से संपर्क किया। उस कर्मचारी ने दाखिल खारिज कराने के नाम पर लेने देने की बात कर लेखपाल से बात कराई। लेखपाल ने 16 हजार रुपया लिया। लेकिन उसके बाद भी एक माह बीत गया पर दाखिल खारिज नहीं किया। जिस पर भू स्वामी अजय ने बुधवार को शिकायती पत्र के साथ लेनदेन का वीडियो डीएम कार्यालय पहुंच कर वहां मौजूद मजिस्ट्रेट को सौंपा। मामला डीएम रवींद्र कुमार के संज्ञान में पहुंचने पर डीएम ने लेखपाल को निलंबित कर विभागीय जांच कराने का आदेश चकबंदी अधिकारी को दिया है। एसडीएम बांगरमऊ अंकित शुक्ला ने बताया कि जनपद मुख्यालय से ही संबंधित विभाग से जांच कराई जा रही है। डीएम रवींद्र कुमार ने बताया कि लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है। चकबंदी अधिकारी विभागीय जांच करेंगे।

chat bot
आपका साथी