माखी कांड : पैरोल पर उन्नाव पहुंचे विधायक कुलदीप सेंगर, सख्त पहरे में छोटे भाई का किया अंतिम संस्कार

माखी कांड में आरोपित विधायक के भाई का अंतिम संस्कार परियर घाट पर किया जा रहा है।

By AbhishekEdited By: Publish:Mon, 28 Oct 2019 10:47 AM (IST) Updated:Mon, 28 Oct 2019 04:08 PM (IST)
माखी कांड : पैरोल पर उन्नाव पहुंचे विधायक कुलदीप सेंगर, सख्त पहरे में छोटे भाई का किया अंतिम संस्कार
माखी कांड : पैरोल पर उन्नाव पहुंचे विधायक कुलदीप सेंगर, सख्त पहरे में छोटे भाई का किया अंतिम संस्कार

उन्नाव, जेएनएन। चर्चित माखी कांड में आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सोमवार की सुबह परियर घाट पर भाई के अंतिम संस्कार में पैरोल पर पहुंच गए, साथ में दूसरे आरोपित भाई अतुल भी थे। उनके मामलों की पैरवी कर रहे भाई मनोज सिंह की मौत शनिवार रात दिल्ली में हो गई थी। कोर्ट ने उन्हें अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 72 घंटे का पैरोल दिया है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परियर घाट पर अंतिम संस्कार किया गया, यहां उन्नाव सांसद, बिठूर विधायक समेत कई भाजपा नेताओं समेत भारी फोर्स तैनात रहा।

माखी में युवती से दुष्कर्म मामले में आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके छोटे भाई अतुल सेंगर को तिहाड़ जेल में रखा गया है। उनके सभी मामलों की सुनवाई दिल्ली की अदालत में चल रही हैं, जिनकी पैरवी उनके छोटे भाई मनोज सिंह सेंगर उर्फ लंकेश कर रहे थे। इसके चलते वो दिल्ली में ही रह रहे थे। शनिवार की रात अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई थी। इसपर उन्हें दिल्ली के अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। रविवार को दिल्ली में पोस्टमार्टम के बाद मनोज का शव देर रात माखी गांव पहुंचा। शव के पहुंचते ही घर वालों में कोहराम मच गया, वहीं दीपावली की धूम के बीच गांव में सन्नाटा पसर गया। तनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने गांव में पीएसी और पुलिस फोर्स तैनात कर दी।

सीधे घाट पर पहुंचे विधायक

रविवार को ही वकीलों ने कोर्ट से भाई की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई अतुल की पैरोल की मांग की थी। इसपर कोर्ट ने दोनों आरोपितों के 72 घंटे के पैरोल की मंजूरी दी, इसमें तिहाड़ जेल से ले जाने और लाने तक का भी समय शामिल है। सोमवार की सुबह गांव में काफी इंतजार के बाद रिश्तेदार मनोज सिंह का शव लेकर परियर घाट गंगा किनारे पहुंचे। शव पहुंचने के करीब डेढ़ घंटे बाद दिल्ली पुलिस विधायक कुलदीप सेंगर और उनके छोटे भाई अतुल को लेकर घाट पर पहुंची। दोनों को हजारों की भीड़ के बीच से चिता तक पहुंचाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हर कोई विधायक से संवेदना जताने के लिए आगे बढ़ता रहा।

आंसुओं के बीच विधायक ने भीड़ को रोका

अंत्येष्टि में शामिल होने आई समर्थक और गांव के लोग विधायक से संवेदना जताने के लिए धक्का मुक्की पर उतारू हो गए। इसपर आंसुओं के बीच विधायक कुर्सी के ऊपर खड़े होकर हाथ जोड़ते हुए सबसे मुखातिब हुए और रोकने का इशारा किया।

सांसद और विधायक भी पहुंचे घाट

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी ने भले निष्कासित कर दिया हो पर दुख की घड़ी में सांसद साक्षी महाराज, सदर विधायक पंकज गुप्ता, सफीपुर विधायक बम्बालाल दिवाकर और पुरवा विधायक अनिल सिंह, बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा, उन्नाव जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष हरि सहाय मिश्र मदन के साथ तमाम भाजपा नेता घाट पर पहुंचे।

chat bot
आपका साथी