बैडमिण्टन : लक्ष्य जीत का, निशाने पर शटल

फोटो : 12 बीकेएस 120 ::: - कड़े मुकाबले देखने को मिले झाँसी : डिस्ट्रिक्ट बैडमिण्टन असोसिएशन के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 10:40 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 10:40 PM (IST)
बैडमिण्टन : लक्ष्य जीत का, निशाने पर शटल
बैडमिण्टन : लक्ष्य जीत का, निशाने पर शटल

फोटो : 12 बीकेएस 120

:::

- कड़े मुकाबले देखने को मिले

झाँसी : डिस्ट्रिक्ट बैडमिण्टन असोसिएशन के सामंजस्य से वर्धमान झाँसी डिस्ट्रिक्ट बैडमिण्टन टूर्नामेण्ट का शुभारम्भ आज ध्यानचन्द स्टेडियम में हुआ। इसमें अण्डर-19, अण्डर-11, अण्डर-13, अण्डर-15, अण्डर-17 व अण्डर-19 आयु वर्ग के मुकाबले बालक व बालिका वर्ग में खेले जाएंगे।

आज टूर्नामेण्ट का शुभारम्भ मुख्य अतिथि दैनिक जागरण के निदेशक यशोवर्धन गुप्त व विनायक अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया। इसके बाद सम्पन्न हुई अण्डर-9 बालक वर्ग (एकल) प्रतियोगिता में प्रखर जैन, आर्यन सिंह, देव गुप्ता व धु्रव श्रीवास्तव ने अगले दौर में प्रवेश किया। अण्डर-9 बालिका वर्ग (एकल) में लक्षिता यादव विजेता व जलज द्विवेदी उप विजेता रहीं। अण्डर-11 बालक वर्ग (एकल) में कृष्णा परिहार व प्रखर जैन ने अगले दौर में प्रवेश किया। इस दौरान विनोद अग्रवाल, संजय खरे, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर, अमलेन्द्र नाथ चौधरी, कमल मल्होत्रा, पंकज मल्होत्रा, राजू आनन्द, राजीव शिवहरे, करन श्रीवास्तव, मिण्टू यादव, रेखा रावत आदि उपस्थित रहे। संजीव सरावगी ने संचालन व पवन जैन ने आभार व्यक्त किया।

घर में घुसकर तोड़फोड़, फायर कर धमकाया

0 ईट-पत्थर चलाये, 3 लोग घायल

झाँसी : दीपावली की शाम कुछ लोगों ने भोजला निवासी एक व्यक्ति के मकान में घुसकर तोड़फोड़ कर परिजनों के साथ मारपीट कर दी। पीड़ित ने पुलिस से आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की माँग की है।

सीपरी बा़जार के ग्राम भोजला निवासी दशरथ सिंह अहिरवार पुत्र स्व. स्व. रतीराम ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि दीपावली की रात 8 बजे वह माँ व पत्‍‌नी के साथ पूजा की तैयारी कर रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उसके घर पर ईट-पत्थर चलाना शुरू कर दिये। इसके बाद वे लोग घर में घुस आये और कमरे में रखा सामान तोड़ दिया। विरोध करने पर माँ, पत्‍‌नी समेत उसकी मारपीट कर दी। पीड़ित का कहना है कि आरोपी घटना वाले दिन से लगातार धमकी दे रहे हैं।

बाइक रोकी, धमकी देकर रंगदारी माँगी

सीपरी बा़जार के राय कॉलनि निवासी एके कनौजिया ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि बीती रात वह मोटरसाइकिल द्वारा चित्रा चौराहे से नवाबाद थाने की ओर जा रहा था। ऑफिसर्स कॉलनि के पास मसीहागंज निवासी एक व्यक्ति ने साथी के साथ अपनी बाइक आगे लगाकर उसे रोक लिया और अवैध रूप से रुपये माँगने लगे। मौके पर राहगीरों के आ जाने पर धमकी देते हुये भाग गये। पीड़ित ने आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की माँग की है।

़फ़र्जीबाड़ा कर रुपये माँगे, विरोध पर धमकी

झाँसी : प्रेमनगर खातीबाबा के समीप स्थित एक कॉलिज के समीप रहने वाली आरती रजौरिया पत्‍‌नी नरेन्द्र राजौरिया ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसके पति रेलवे कर्मचारी हैं, वे विकलांग हैं। वह घरेलू काम करती है। उसने 3 महिलाओं से 1 लाख 30 ह़जार रुपये उधार लिये थे, जिसे चुकता कर दिया है। एक महिला व उनके पति ने धमकी देकर का़ग़ज पर हस्ताक्षर करवा लिये। अब वे ब्याज समेत 10 लाख रुपये माँग रहे हैं, विरोध करने पर धमकी रहे हैं।

बस की टक्कर से अधेड़ की मौत, मु़कदमा

झाँसी : रक्सा के ग्राम कोटखेरा निवासी रामलाल पुत्र विश्वनाथ ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि बीती शाम उसके चाचा गुलाब, चाची को मोपेड पर बैठाकर घर जा रहे थे। टोल टैक्स के पास विपरीत दिशा से आ रही बस (आरजे 20 पीबी 0977) ने टक्कर मार दी, जिससे चाचा की मौके पर मौत हो गयी, चाची गम्भीर रूप से घायल हो गयीं। पुलिस ने बस चालक के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

आग से महिला झुलसी, पति के विरुद्ध मु़कदमा

झाँसी : करगुवाँजी निवासी कमलेश परिहार पुत्र स्व. फूलचन्द्र ने रक्सा पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी बहन संगीता की ससुराल कोटखेरा में है। बीते दिवस बहनोई जितेन्द्र परिहार ने संगीता से जुआ खेलने के लिए रुपये माँगे। विरोध करने पर मारपीट कर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी, जिससे वह गम्भीर रूप से झुलस गयी। पुलिस ने आरोपी जितेन्द्र के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

जमकर हो रही वाहन चेकिंग

0 सड़कें खाली कराने का इन्त़जार, अधिकांश मार्गो पर जैम लग रहा

झाँसी : यातायात व पुलिस द्वारा यातायात माह के चलते महानगर की सड़कों पर जमकर वाहन चेकिंग हो रही है। लोगों को सड़कें खाली चाहिये, जिससे जैम न लगे।

यातायात माह में पुलिस सुचारू यातायात व्यवस्था व यातायात नियमों का पालन कराने के लिए विभिन्न कार्य करती है। पुलिस ने सोमवार को बड़े स्तर पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। मंगलवार को टीएसआइ ने चित्रा चौराहा, प्रेमनगर में थाना प्रभारी तेज बहादुर सिंह, सीपरी बा़जार में थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, इलाइट चौराहा पर नवाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र सिंह चन्देल के नेतृत्व में वाहन चेकिंग की गयी। देखा जा रहा है कि यातायात माह में केवल वाहन चेकिंग कर राजस्व वसूला जा रहा है। सुचारू यातायात व्यवस्था के लिए के लिए ठोस ़कदम नहीं उठाया जा रहा है। लोगों को जैम से बचाने के लिए पुलिस को सड़कें खाली कराने के लिए अलग से टीम निकालनी होगी।

फाइल : हिमांशु, दिनेश

समय : 9.50 बजे

13 नवम्बर 2018

chat bot
आपका साथी