एटीएम में लगी आग, जलने से बचे लाखों रूपये

झाँसी : सोमवार की सुबह विश्वविद्यालय पुलिस चौकी के पास उस समय हड़कम्प मच गया, जब वहाँ स्थित एक बैंक क

By Edited By: Publish:Tue, 12 Jul 2016 01:41 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jul 2016 01:41 AM (IST)
एटीएम में लगी आग, जलने से बचे लाखों रूपये

झाँसी : सोमवार की सुबह विश्वविद्यालय पुलिस चौकी के पास उस समय हड़कम्प मच गया, जब वहाँ स्थित एक बैंक के 2 एटीएम में आग लग गयी, हालाँकि एटीएम में रखे लाखों रूपये सुरक्षित बच गये। मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर काबू पा लिया।

रानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज के समीप स्थित एचडीएफसी बैंक के बगल में 2 एटीएम लगे हुये हैं। आज सुबह करीब 7 बजे राजमार्ग से निकल रहे राहगीरों ने देखा कि एटीएम से धुँआ निकल रहा है, समीप पहुँचकर देखा कि वह आग की लपटों से घिरे हुये हैं। राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस कण्ट्रोल रूम को दी, घटना की सूचना मिलते ही बैंक प्रबन्धक, कर्मचारी व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुँच गयी। अग्निशमन दल ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया गया। बैंक प्रबन्धक संजीव तिवारी के अनुसार एटीएम में रुपये बड़ी सुरक्षा के साथ रखे जाते हैं, विशेष तकनीकी के कारण आग और पानी से अन्दर रखे रूपयों को क्षति नहीं पहुँची है।

पुलिस के हत्थे चढ़े 2 लुटेरे

झाँसी : सीपरी बा़जार पुलिस को आज दोपहर एक बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस टीम ने लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले 2 युवकों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके ़कब़्जे से लूट का सामान, तमंचा व कारतूस बरामद किये।

पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश कुमार सिंह ने घटना का खुलासा करते हुये बताया कि सीपरी बा़जार थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव को आज दोपहर मुखबिर से सूचना मिली, जिसमें बताया गया कि मसीहा गंज स्थित एक होटल के पास 2 युवक संदिग्ध अवस्था में खड़े हैं, जो लूट की घटना को अंजाम देते हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुँची ने दोनों युवकों को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान पुलिस ने उनके ़कब़्जे से तमंचा व कारतूस व निशानदेही पर लूट का सामान बरामद किया। पूछताछ के दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि 8 जुलाई को चन्द्रशेखर आजाद पार्क स्थित दूध डेरी के समीप से एक महिला से बैग लूट लिया था। 15 दिन पहले पीएनबी चौराहा से एक महिला का पर्स छीनकर भाग गये थे, जिसमें रूपये व मोबाइल रखे हुये थे। चित्रा चौराहा के समीप स्थित एक होटल के पास से महिला का पर्स लूट लिया था। उन्होंने बताया कि अकेली महिला को देखकर वह पीछा करके लूट की घटना को अंजाम देते थे। आरोपियों ने अपना नाम अमन कुरैशी, रहमत खां निवासी सीपी मिशन कम्पाउण्ड बताया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मारपीट में किसान घायल

झाँसी : सीपरी बा़जार के ग्राम बेहटा निवासी होतीलाल पुत्र लालाराम ने पुलिस को को दी तहरीर में बताया कि पुरानी रंजिश को लेकर खेत जाते समय 2 लोगों ने उसकी मारपीट कर दी, जिससे वह घायल हो गया। पीड़ित ने बताया कि इसके पहले आरोपी उसकी पत्‍‌नी की मारपीट कर चुके हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

दोहरा हत्याकाण्ड : फरार आरोपी की गिरफ्तारी की माँग

झाँसी : बड़ागाँव के ग्राम बचावली बुजुर्ग निवासी मोतीलाल पुत्र सुगर सिंह ने कुछ लोगों के साथ आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर दोहरे हत्याकाण्ड के फरार आरोपी को गिरफ्तार करने की माँग की। उन्होंने कहा कि उसके खुले घूमने से उन्हें जानमाल के खतरे की आशंका है।

बड़ागाँव के ग्राम बचावली में 3 अगस्त 2015 को 5 लोगों ने 2 युवकों को उस समय गोलियों से भून दिया था, जब वह किराना की दुकान पर सामान खरीदने गये थे। धरना-प्रदर्शन के बाद पुलिस ने आरोपी सोमवीर, कैलाश राजपूत, सुनील कुशवाहा, रिंकू रायकवार को गिरफ्तार कर लिया था। घटना के बाद से ही आरोपी रोहित यादव फरार चल रहा है। बीते माह एसएसपी ने आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिये थे।

chat bot
आपका साथी