धनंजय की वीडियो कांफ्रेंसिग से हुई पेशी

नमामि गंगे प्रोजेक्ट के परियोजना प्रबंधक अभिनव सिघल के अपहरण व रंगदारी के मामले में अदालत में आरोप पत्र दाखिल होने के बाद आरोपित पूर्व सांसद धनंजय सिंह की शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिग से पेशी हुई। वहीं दूसरा आरोपित संतोष विक्रम कोर्ट में खुद पेश हुआ। कोर्ट ने पत्रावली सुनवाई के लिए सेशन कोर्ट भेजा। अब सेशन कोर्ट में आरोपितों के खिलाफ आरोप तय होने के बाद गवाही होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 10:25 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:06 AM (IST)
धनंजय की वीडियो कांफ्रेंसिग से हुई पेशी
धनंजय की वीडियो कांफ्रेंसिग से हुई पेशी

जौनपुर: नमामि गंगे प्रोजेक्ट के परियोजना प्रबंधक अभिनव सिघल के अपहरण व रंगदारी के मामले में अदालत में आरोप पत्र दाखिल होने के बाद आरोपित पूर्व सांसद धनंजय सिंह की शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिग से पेशी हुई। वहीं दूसरा आरोपित संतोष विक्रम कोर्ट में खुद पेश हुआ। कोर्ट ने पत्रावली सुनवाई के लिए सेशन कोर्ट भेजा। अब सेशन कोर्ट में आरोपितों के खिलाफ आरोप तय होने के बाद गवाही होगी।

पुलिस विवेचना के अनुसार वादी अभिनव ने अपहरण के बाद अपने एमडी मोहन लाल से फोन पर दिन में 3:28 मिनट तक बातचीत की। कहा कि धनंजय सिंह के इशारे पर काले रंग की फॉ‌र्च्यूनर कार में असलहे के बल पर उन्हें अपहरण कर उनके घर ले जाया गया। जहां धनंजय ने धमकाया। पुलिस के अनुसार अभिनव ने आरोपितों की धमकी से आतंकित होकर ऑडियो क्लिप डिलीट कर दिया। यह महत्वपूर्ण साक्ष्य था। ऑडियो क्लिप की रिकवरी के लिए पुलिस साइबर सेल ने 22 मई को एसपी के आदेश पर वाट्सएप के कारपोरेट एड्रेस कैलीफोर्निया (अमेरिका) भी आडियो क्लिप की रिकवरी के लिए आग्रह किया। 29 मई को कैलीफोर्निया से रिपोर्ट आई कि वाट्सएप सूचनाओं को स्टोर नहीं करता। वाट्सएप के हर मैसेज यूजर की व्यक्तिगत सूचनाएं होती हैं। इसके चलते डिलीट ऑडियो रिकवर नहीं हो सका। पुलिस ने वादी द्वारा पुलिस को दिए गए बयान, अपहरण के बाद सुपरवाइजर को वाट्सएप पर भेजे गए मैसेज, मोबाइल की बातचीत व लोकेशन, वादी को फॉ‌र्च्यूनर कार से ले जाए जाने की सीसीटीवी फुटेज, एमडी को किए गए मैसेज, एफआइआर के बाद सुरक्षा गार्ड की मांग आदि आधार पर आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की। वादी मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में घटना से मुकर चुका है।

chat bot
आपका साथी