लखनऊ-बलिया मार्ग पर नहर पुल क्षतिग्रस्त

लखनऊ-बलिया मार्ग पर लालापुर गांव स्थित शारदा सहायक खंड-36 का पुल क्षतिग्रस्त हो चुका है। स्लैब से गिट्टियां उखड़ चुकी हैं और गड्ढे बन गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jan 2020 09:08 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jan 2020 06:07 AM (IST)
लखनऊ-बलिया मार्ग पर नहर पुल क्षतिग्रस्त
लखनऊ-बलिया मार्ग पर नहर पुल क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता, सरपतहां (जौनपुर): लखनऊ-बलिया मार्ग पर लालापुर गांव स्थित शारदा सहायक खंड-36 का पुल क्षतिग्रस्त हो चुका है। स्लैब से गिट्टियां उखड़ चुकी हैं और गड्ढे बन गए हैं। एक माह पूर्व मरम्मत के नाम पर गिट्टियां डालकर विभाग छोड़ दिया है जो कुछ ही दिनों में पूर्व की स्थिति में हो गए। जानकारी के बाद भी विभाग किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहा है।

शारदा सहायक की दोहरी नहर क्षेत्र से होकर गुजरती है। लालापुर गांव में नहर लखनऊ-बलिया मार्ग को क्रास करती है। बीते दो वर्षों से उक्त मार्ग पर चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है, कितु नहर के पुल पर सड़क की मरम्मत वर्षों से नहीं हुई। वाहनों के भारी दबाव के चलते पहले सड़क की गिट्टियां उखड़ी और अब गड्ढे पुल के स्लैब तक पहुंच चुके हैं। आए दिन उक्त गड्ढों में भारी वाहन फंसते रहते हैं। जिसके चलते आए दिन लंबी कतार लगती है। जानकारों का मानना है कि यदि समय रहते पुल पर सड़क की मरम्मत न हुई तो आवागमन भी ठप हो सकता है। समस्या के संदर्भ में जब लोक निर्माण व सिचाई विभाग के अधिकारियों से बात की गई तो दोनों ही विभागों ने समस्या के निदान की जिम्मेदारी एक-दूसरे पर थोप दी।

मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं

मुझे इस तरह की किसी समस्या की जानकारी नहीं है। यदि पुल क्षतिग्रस्त है तो यह जिम्मेदारी सिचाई विभाग की है। लेकिन यदि सड़क टूटी है तो यह जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग की है। फिलहाल मैं देखता हूं कि वाकई समस्या क्या है।

-राधाकृष्ण

अधिशासी अभियंता, लोनिवि. प्रांतीय खंड, जौनपुर

chat bot
आपका साथी