समर्पण को आए हत्यारोपियों की वादी पक्ष से मारपीट

शाहगंज थाना क्षेत्र के हत्या के मामले में समर्पण करने आए चार आरोपियों की वादी पक्ष से दीवानी न्यायालय परिसर में मारपीट हो गई। वकीलों के छुड़ाने पर दो आरोपियों ने समर्पण किया जबकि दो को पुलिस गेट से ही उठा ले गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 07:05 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 07:05 PM (IST)
समर्पण को आए हत्यारोपियों की वादी पक्ष से मारपीट
समर्पण को आए हत्यारोपियों की वादी पक्ष से मारपीट

जागरण संवाददाता, जौनपुर: शाहगंज थाना क्षेत्र के हत्या के मामले में समर्पण करने आए चार आरोपियों की वादी पक्ष से दीवानी न्यायालय परिसर में मारपीट हो गई। वकीलों के छुड़ाने पर दो आरोपियों ने समर्पण किया जबकि दो को पुलिस गेट से ही उठा ले गई। वादी पक्ष के लोगों की भी कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। परिसर में काफी हंगामा मचा रहा। वादी पक्ष से संदीप काफी देर तक दीवानी गेट पर लेट कर हंगामा करता रहा और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। काफी देर मशक्कत के बाद लाइन बाजार पुलिस उसे लेकर गई।

शाहगंज थाना क्षेत्र के मुजफ्फरपुर निवासी हरिवंश दुबे का आरोप है कि जमीनी रंजिश को लेकर 10 मार्च 2019 को रात में 10:00 बजे वादी के घर पर चढ़कर पट्टीदार राधेश्याम व उनके पुत्रों ने गालियां दी। कट्टे से फायर किया जिससे वादी के भाई राम केवल की मृत्यु हो गई। दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट व कुर्की की नोटिस का आदेश हुआ था। मंगलवार को आरोपी धर्मेंद्र, अभिषेक, पवन व विपिन कोर्ट में समर्पण के लिए दीवानी परिसर गेट पर पहुंचे। वादी पक्ष को पहले से भनक थी और वे वहां मौजूद थे। समर्पण के लिए जाते समय वादी पक्ष के लोगों से कहासुनी व मारपीट हो गई। वकीलों ने किसी प्रकार अभिषेक व विपिन को वादी पक्ष के चंगुल से छुड़ाया और दोनों ने कोर्ट में समर्पण किया।

सूत्रों के अनुसार शेष दोनों आरोपियों को पुलिस गेट से उठा ले गई। हालांकि आरोपियों के अधिवक्ता अवधेश सिंह ने कोर्ट में व पुलिस अधीक्षक को दरखास्त दिया कि समर्पण के लिए आए चारों आरोपियों के साथ वादी पक्ष के लोगों ने आक्रामक होकर मारपीट की और आरोपी पवन व धर्मेंद्र को अपहरण करके लेकर चले गए।वादी पक्ष के लोग धर्मेंद्र और पवन के साथ अप्रिय वारदात कर सकते हैं। उधर घटना के एक माह बाद भी पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी न कर पाने से खिन्न और आरोपियों को समर्पण कराने में विफल रहा वादी पक्ष का संदीप नाराज होकर दीवानी न्यायालय के गेट पर लेट गया और रास्ता जाम कर दिया। काफी देर तक वह हंगामा करता रहा। थानाध्यक्ष लाइनबाजार व अन्य पुलिसकर्मी उसके परिवार वालों के सहयोग से किसी प्रकार उसे गाड़ी में बैठाकर ले गए।

chat bot
आपका साथी