अधिवक्ताओं के सम्मान की सुरक्षा होगी: एसपी

अधिवक्ताओं के सम्मान से किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। उनकी शिकायतों का त्वरित निस्तारण होगा। मैं भी एलएलबी उपाधिधारक हूं। पुलिस सेवा की तैयारी में विधि विषय मेरा पसंदीदा था। कानून व वकीलों से मेरा जुड़ाव है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 07:09 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 07:09 PM (IST)
अधिवक्ताओं के सम्मान की सुरक्षा होगी: एसपी
अधिवक्ताओं के सम्मान की सुरक्षा होगी: एसपी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: अधिवक्ताओं के सम्मान से किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। उनकी शिकायतों का त्वरित निस्तारण होगा। मैं भी एलएलबी उपाधिधारक हूं। पुलिस सेवा की तैयारी में विधि विषय मेरा पसंदीदा था। कानून व वकीलों से मेरा जुड़ाव है। यह बात शुक्रवार को दीवानी न्यायालय अधिवक्ता संघ के सभागार में पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने कही।

बार अध्यक्ष व प्रभारी मंत्री से वार्ता कर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार 10:40 बजे दीवानी न्यायालय पहुंचे। संघ सभागार में अधिवक्ताओं ने पुलिस उत्पीड़न के संबंध में उन्हें विस्तार से अवगत कराया। एसपी ने कहा कि वकीलों की समस्याओं का समाधान होगा। मैं सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दूंगा कि कभी किसी अधिवक्ता का उत्पीड़न न होने पाए। कानून का कड़ाई से पालन होगा। पुलिस की हर महीने होने वाली अपराध समीक्षा मीटिग में दीवानी बार के अध्यक्ष को भी बुलाया जाएगा। वकीलों की समस्याएं सुनकर निस्तारण किया जाएगा। मड़ियाहूं व जफराबाद पुलिस द्वारा अधिवक्ताओं के साथ दु‌र्व्यवहार व अन्य मामलों को लेकर वकीलों ने गुरुवार को आंबेडकर तिराहे पर रास्ता जाम किया था। एसपी के न आने पर शुक्रवार को हाईवे जाम करने का ऐलान किया था। इससे पहले ही एसपी से फोन पर वार्ता हुई और उन्होंने स्वयं दीवानी न्यायालय आकर अधिवक्ताओं की पीड़ा सुनने का आश्वासन दिया था।

chat bot
आपका साथी