लोकवाणी केंद्र से नकदी व सामान समेत एक लाख की चोरी

संवाद सहयोगी माधौगढ़ गोहन थाना क्षेत्र के ग्राम राजपुरा में सहज जन सेवा केंद्र से सोमवार की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Jan 2022 12:11 AM (IST) Updated:Wed, 26 Jan 2022 12:11 AM (IST)
लोकवाणी केंद्र से नकदी व सामान समेत एक लाख की चोरी
लोकवाणी केंद्र से नकदी व सामान समेत एक लाख की चोरी

संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : गोहन थाना क्षेत्र के ग्राम राजपुरा में सहज जन सेवा केंद्र से सोमवार की रात चोरों ने शटर को तोड़कर दुकान में रखे तीन हजार रुपये के साथ कंप्यूटर व अन्य सामान चोरी कर लिया। मामले की सूचना पुलिस को दे दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ग्राम राजपुरा में पेट्रोल पंप के पास रूपापुर निवासी रवि श्रीवास्तव का सहज जन सेवा केंद्र है। जिसमें वह आनलाइन आय जाति निवास प्रमाण पत्र के साथ ही फोटो कापी का काम भी करता है। सोमवार की शाम को वह दुकान बंद करके घर चला गया था। जहां पर उसकी दुकान है उसके पास में ही पुलिस की पिकेट भी लगती है। रात में चोरों ने दुकान का शटर तोड़कर अंदर गोलक में रखे तीन हजार रुपये के साथ ही कंप्यूटर, इनवर्टर, प्रिटर सहित अन्य सामान चोर चोरी कर ले गए। जिसमें करीब एक लाख रुपये का नुकसान हुआ है। सुबह जब रवि दुकान पर पहुंचा तो टूटी शटर देखकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे एसओ महेश कुमार का कहना है कि तहरीर आ गई है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

बैंक के बाहर लगी भीड़, कोविड नियमों का हो रहा उल्लंघन

संवाद सूत्र, सिरसा कलार : एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना के बढ़ते संक्रमण से परेशान हैं वहीं ग्राम दमरास की आर्यावर्त बैंक में शारीरिक दूरी के साथ मास्क लगाने का भी पालन लोग नहीं कर रहे हैं। बैंक के प्रवेश द्वार पर ही लोगों की लंबी लाइन लगी रहती है।

मंगलवार को आर्यावर्त बैंक दमरास में क्षेत्र के गांवों के उपभोक्ता बैंक में प्रवेश करने के लिए आपस में बिना किसी कोविड नियम का पालन करते देखे गए। सुबह से ही बैंक के बाहर उपभोक्ताओं की लंबी लाइन लगी थी। लोग न मास्क लगाए थे और न ही अन्य किसी नियम का पालन कर रहे थे। साथ ही बैंक के प्रबंधक ने साफ निर्देश जारी किए हैं कि कोई भी बैंक के अंदर बिना मास्क नहीं आ सकता है और एक बार में 10 लोग ही बैंक के अंदर प्रवेश कर सकते हैं इसके बाद भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। बैंक के बाहर लाइन में लगे रामखिलावन, मूलचंद्र, सुरेश व अजीत ने बताया कि बैंक में किसी भी नियम का पालन नहीं होता है। जो नियम बनाए जाते हैं उनका पालन बैंक कर्मचारी ही नहीं करते हैं जिससे बैंक के बाहर घंटों लाइन लगानी पड़ती है। अगर सब का सही से हो तो किसी को भी लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। इस संबंध में शाखा प्रबंधक राहुल कुमार ने बताया कि लोगों को कई बार शारीरिक दूरी करने के लिए कहा जाता है लेकिन कोई भी पालन नहीं कर रहा है।

chat bot
आपका साथी