पुलिस की पिटाई से ढकेल वाले की मौत पर बवाल

चाट के रुपये मांगने पर दारोगा व दो सिपाहियों ने पीटा बखेड़ा -बस व पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़, जमकर पथराव, पुलिस को पीटा, दौड़ाया -ढाई घंटे तक आगरा रोड पर तांडव, बाजार हुआ बंद, अफरा-तफरी का माहौल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 01:14 AM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 01:14 AM (IST)
पुलिस की पिटाई से ढकेल  वाले की मौत पर बवाल
पुलिस की पिटाई से ढकेल वाले की मौत पर बवाल

जागरण संवाददाता, हाथरस : सोमवार की शाम को सदर कोतवाली क्षेत्र में बस स्टैंड पर दारोगा व दो पुलिस कर्मियों की पिटाई से ढकेल वाले की मौत पर बवाल हो गया। हत्या में मुकदमा तथा परिवार को दस लाख रुपये मुआवजा देने के आश्वासन पर मामला शांत हुआ।

आगरा रोड स्थित गांव नगला भोजा के विमल उर्फ बमबोली (45) पुत्र गुलाब ¨सह ढकेल पर आलू की चाट बेचते थे। एक हाथ व पैर से वे दिव्यांग थे। परिवार में पत्नी पुष्पा के अलावा छह माह का बेटा व पांच साल की बेटी है। बाजार से वे घर की ओर लौट रहे थे। रास्ते में आगरा रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के सामने सादाबाद गेट चौकी इंचार्ज आशीष यादव व दो पुलिस कर्मियों ने आलू की चाट खाई, लेकिन रुपये नहीं दिए। आरोप है कि विमल ने जब रुपये मांगे तो दारोगा व दो सिपाहियों ने बुरी तरह पीटा। इससे विमल की हालत बिगड़ गई। परिचित उन्हें जिला अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मौत की खबर से भड़के गांव के लोगों ने ग्लैक्सी होटल के बराबर पेट्रोल पंप के आगे जाम लगा दिया गया। आगरा की ओर जा रही प्राइवेट बस में तोड़फोड़ की। पुलिस को दौड़ाया। एलआइयू इंस्पेक्टर विवेक वाष्र्णेय को जमकर पीटा। हंगामे से आगरा रोड का बाजार बंद हो गया।

पुलिस फोर्स के साथ डीएम-एसपी मौके पर पहुंचे। दलित समाज के नेताओं की मदद से बातचीत हुई। पत्नी पुष्पा देवी ने दारोगा आशीष कुमार यादव व दो पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या व एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया। प्रशासन ने एक लाख रुपये का चेक मौके पर दिया। इनका कहना है

पुलिस कर्मियों की पिटाई से विमल की मौत का आरोप है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। परिवार को एक लाख रुपये की मदद दी गई है। शेष मुआवजे के लिए शासन को लिखा जाएगा। आवास योजना में आवास भी दिलाया जाएगा। हालात अब काबू में हैं।

-डॉ. रमाशंकर मौर्य, डीएम हाथरस

chat bot
आपका साथी