एटीएम कार्ड बदलकर बैंक खाते से उड़ाए 1.06 लाख

पुरा खुर्द का युवक सात अक्टूबर को आया था केनरा बैंक के एटीएम पर ठगी शातिर ने एटीएम कार्ड पार करके दो दिन में निकाल लिए 1.06 लाख पीड़ित युवक ने दी कोतवाली सदर में तहरीर अब जांच में जुटी पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Oct 2019 01:29 AM (IST) Updated:Fri, 11 Oct 2019 01:29 AM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर बैंक  खाते से उड़ाए 1.06 लाख
एटीएम कार्ड बदलकर बैंक खाते से उड़ाए 1.06 लाख

संवाद सहयोगी, हाथरस : गांव पुरा खुर्द का युवक सोमवार को बुर्जवाला कुआं स्थित केनरा बैंक के एटीएम से रुपये निकालने के लिए आया था। तभी एक शातिर युवक ने उसका एटीएम बदल दिया और कोड नंबर भी ले लिया। दो दिन में शातिर ने एक लाख छह हजार रुपये पार कर दिए। खाते से रकम निकलने की जानकारी लगते ही पीड़ित युवक के होश उड़ गए। गुरुवार को बैंक जाकर उसने जानकारी ली, फिर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोतवाली सदर में तहरीर दी।

हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव पुरा खुर्द निवासी पंकज कुमार पुत्र मानसिंह सात अक्टूबर को अपने बड़े भाई निशांत का एटीएम कार्ड लेकर हाथरस केनरा बैंक के एटीएम मशीन पर पहुंचा था। युवक मशीन में कार्ड डालकर ढाई हजार रुपये निकालने का प्रयास कर रहा था। लेकिन रुपये न निकलने पर उसने कार्ड वापस रख लिया और गांव चला गया। बैंक खाते में पत्नी का मोबाइल नंबर दर्ज करा रखा था। बुधवार को जैसे ही मोबाइल फोन रिचार्ज कराया तो लगातार कई मैसेज आए। मैसेज पढ़ने के बाद निशांत के होश उड़ गए, क्योंकि उसके खाते से एक लाख छह हजार रुपये निकल चुके थे।

गुरुवार को पंकज केनरा बैंक पहुंचा और खाते का ब्योरा लिया। दो दिन में पूरी रकम निकलने की जानकारी होते ही उसके होश उड़ गए। पैसा निकालने वाले शातिर ने एटीएम कार्ड से ही सादाबाद से टायर खरीदे जाने व सात हजार रुपये की पेट्रोल डलवाने की जानकारी हुई। पीड़ित पंकज ने कोतवाली सदर जाकर तहरीर दी। सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को उपलब्ध कराई। पीड़ित का आरोप है कि जब वह मशीन से पैसे निकाल रहा था, तभी किसी ने उसका पासवर्ड देख लिया और एटीएम कार्ड भी बदल दिया। खाते में सिर्फ 359 रुपये बचे हैं। इनका कहना है-

मामला दो तीन दिन पुराना है। युवक को बाद में पैसे निकलने की जानकारी हुई है। अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

-प्रवेश राणा, इंस्पेक्टर, कोतवाली सदर

chat bot
आपका साथी