Move to Jagran APP

ट्रेनों में लंबी वेटिंग के बाद नई परेशानी, AC बोगियों की कूलिंग ठप, जनरल के पंखे थमे; रेलवे की लापरवाही ने छुटाए पसीने

मुंबई से शनिवार को लखनऊ के लिए रवाना हुई पुष्पक एक्सप्रेस की एसी सेकेंड बोगी ए-1 और ए-2 का एसी काम नहीं कर रहा था। नकहा जंगल-गोमतीनगर इंटरसिटी की जनरल बोगियों के कई पंखे नहीं चले। इसकी शिकायत होने पर रेलवे के विद्युत अनुभाग के कर्मचारियों ने ठीक किया। ट्रेन 12591 गोरखपुर-यशवंतपुर सुपरफास्ट की स्लीपर बोगी एस-2 के पंखे नहीं चलने से रजनी सहित कई यात्री परेशान हुए।

By Nishant Yadav Edited By: Aysha Sheikh Published: Sun, 28 Apr 2024 03:11 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 03:11 PM (IST)
ट्रेनों में लंबी वेटिंग के बाद नई परेशानी, AC बोगियों की कूलिंग ठप, जनरल के पंखे थमे

जागरण संवाददाता, लखनऊ। बढ़ती गर्मी के बीच सफर करने वाले यात्रियों की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। ट्रेनों में लंबी वेटिंग से परेशान यात्रियों के लिए अब एसी की कम कूलिंग ने भी परेशानी खड़ी कर दी है। लगातार एसी की कूलिंग कम होने की शिकायत यात्री कर रहे हैं। अब लिंक हाफमैन बुश (एलएचबी) रैक वाली ट्रेनों में भी एसी प्लांट की गड़बड़ी की शिकायत आ रही है।

loksabha election banner

मुंबई से शनिवार को लखनऊ के लिए रवाना हुई पुष्पक एक्सप्रेस की एसी सेकेंड बोगी ए-1 और ए-2 का एसी काम नहीं कर रहा था। यात्रियों ने इसकी शिकायत एक्स पर रेलवे को दर्ज कराई। ट्रेन 12511 गोरखपुर-कोचुवेली राप्तीसागर एक्सप्रेस की एसी सेकेंड बोगी ए-2 के यात्री बी अमित कुमार ने भी कूलिंग न होने के कारण अधिक गर्मी होने की शिकायत दर्ज कराई। एक्सप्रेस की बोगी बी-3 का एसी भी काम नहीं करने से यात्री पसीने से तरबतर हो गए।

जनरल बोगियों के कई पंखे खराब

नकहा जंगल-गोमतीनगर इंटरसिटी की जनरल बोगियों के कई पंखे नहीं चले। इसकी शिकायत होने पर रेलवे के विद्युत अनुभाग के कर्मचारियों ने ठीक किया। ट्रेन 12591 गोरखपुर-यशवंतपुर सुपरफास्ट की स्लीपर बोगी एस-2 के पंखे नहीं चलने से रजनी सहित कई यात्री परेशान हुए। ट्रेन 05549 छपरा-अमृतसर स्पेशल की बोगी बी-1 और 15128 नई दिल्ली-बनारस काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की बोगी ए-1 में भी एसी काम नहीं करने के कारण यात्री बेहाल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.