Move to Jagran APP

विदेशी पर्यटक का गोरखपुर में खोया ये सामान, गोरखपुर पुलिस ने दिखाई ऐसी फुर्ती- दो घंटे में कर लिया बरामद

विदेशी मेहमान का बैग शनिवार को रेलवे स्टेशन के पास आटो में छूट गया। वाराणसी में शोध कार्य पूरा करने के बाद वह काठमांडू जा रहे थे। घटना की जानकारी मिलने पर सक्रिय हुई कैंट थाना पुलिस तत्काल बैग की तलाश में जुट गई। स्टेशन रोड पर लगे सीसी कैमरों की मदद से दो घंटे के भीतर आटो का पता लगाकर विदेशी पर्यटक का खोया हुआ बैग खोज लिया।

By Satish pandey Edited By: Aysha Sheikh Published: Sun, 28 Apr 2024 03:18 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 03:18 PM (IST)
विदेशी पर्यटक का गोरखपुर में खोया ये सामान, गोरखपुर पुलिस ने दिखाई ऐसी फुर्ती- दो घंटे में कर लिया बरामद

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। शोध कार्य से भारत आए विदेशी मेहमान का बैग शनिवार को रेलवे स्टेशन के पास आटो में छूट गया। वाराणसी में शोध कार्य पूरा करने के बाद वह काठमांडू जा रहे थे। घटना की जानकारी मिलने पर सक्रिय हुई कैंट थाना पुलिस तत्काल बैग की तलाश में जुट गई। स्टेशन रोड पर लगे सीसी कैमरों की मदद से दो घंटे के भीतर आटो का पता लगाकर विदेशी पर्यटक का खोया हुआ बैग खोज लिया।

loksabha election banner

बैग मिलने के बाद विदेशी मेहमान ने गोरखपुर पुलिस की खूब प्रशंसा की और धन्यवाद दिया। लंदन के रहने वाले कृष कुटलर आर्कियोलाजिकल सर्वे (पुरातत्त्व सर्वेक्षण) के लिए भारत आए हैं। कुछ दिन वाराणसी में रहने के बाद शनिवार की दोपहर में काठमांडू जाने के लिए गोरखपुर पहुंचे। रेलवे स्टेशन के पास आटो में उनका बैग छूट गया, जिसमें जरूरी कागजात, कैमरा, इंसुलिन, मोबाइल फोन व सर्वे से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज थे।

खोजबीन के बाद कुछ पता न चलने पर परेशान कृष कैंट थाने पहुंचे और प्रभारी निरीक्षक को घटना की जानकारी दी, तो उन्होंने थाने पर तैनात आरक्षी संजीत यादव को कृष के साथ रेलवे स्टेशन भेजा। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे लगभग 50 सीसी कैमरों का फुटेज देखने के बाद आटो को चिह्नित कर उस पर लिखे चालक के मोबाइल नंबर पर फोन कर बैग छूटने की जानकारी दी। चालक ने कैंट थाने पहुंचकर बैग लौटा दिया, जिसमें पूरा सामान सुरक्षित था।

पुलिस कार्यालय पहुंचकर जताया आभार

पुलिस के प्रयास से दो घंटे के भीतर खोया बैग मिलने के बाद कृष कुटलर कैंट थाना पुलिस के साथ पुलिस कार्यालय पहुंचे। एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई से मिलकर धन्यवाद देने के साथ ही बोले कि भारत से बहुत ही अच्छी यादें लेकर जा रहे हैं। वह अपने रिसर्च को पूरा करने के लिए सबसे प्राचीन शहर वाराणसी गए थे। इसके बाद गोरखपुर के रास्ते काठमांडू जा रहे थे। उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि बैग वापस मिल जाएगा, लेकिन गोरखपुर पुलिस ने दो घंटे के भीतर बैग ढूंढ लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.