शिफ्ट होगी मशीन, डॉक्टर की भी स्थायी तैनाती होगी

जागरण संवाददाता, हाथरस : सादाबाद में स्थापित की गई अल्ट्रासाउंड मशीन अब जल्द ही चालू हो जाएगी। इस मश

By Edited By: Publish:Fri, 29 Jul 2016 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 29 Jul 2016 01:01 AM (IST)
शिफ्ट होगी मशीन, डॉक्टर की भी स्थायी तैनाती होगी

जागरण संवाददाता, हाथरस : सादाबाद में स्थापित की गई अल्ट्रासाउंड मशीन अब जल्द ही चालू हो जाएगी। इस मशीन को सीएमओ ने बड़े कमरे में एक्सरे कक्ष के पास ही स्थापित करने की मांग की है।

सादाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर अल्ट्रासाउंड मशीन स्थापित करा दी गई है, लेकिन वह चालू नहीं हो पा रही है। इसे को लेकर डॉक्टर भी तैनात किया गया है, लेकिन समस्या तीन दिन को लेकर है, क्योंकि एक डॉक्टर तीन-तीन दिन कैसे बैठे। गुरुवार को जब सीएमओ ने निरीक्षण किया तो उन्होंने मशीन को बड़े कमरे में लगाने के निर्देश दिए। एसीएमओ डॉ. संतोष कुमार को निर्देश दिए हैं कि वह यहां का निरीक्षण करते हुए अपनी रिपोर्ट भी दें। रही डॉक्टर की बात तो एक दो दिन में स्थायी डॉक्टर की तैनाती कर दी जाएगी। वह नियमित रूप से मरीजों का अल्ट्रासाउंड भी कर सकें।

---

दो डॉक्टरों का तबादला

हाथरस : बरसात के मौसम में फैल रही बीमारियों को देखते हुए सीएमओ डॉ. आरवी ¨सह ने दो डॉक्टरों का तबादला कर दिया है। सीएमओ के अनुसार, डॉ. आरएन ¨सह को बिलारा से हसायन व डॉ. विकर्ण कुमार को मनी से हसायन को तत्काल प्रभाव से भेजा है। हसायन में डॉक्टरों की कमी चल रही है और यहां पर लगातार इसकी मांग की जा रही थी।

-- ---

सीएमओ ने किया निरीक्षण

हाथरस : सीएमओ डॉ. आरवी सिंह ने गुरुवार को बिलारा व सादाबाद अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि दोनों ही जगह डॉक्टर व स्टाफ मौजूद मिले। साथ ही ही व्यवस्था भी बेहतर थी। उन्होंने बताया कि सभी को निर्देशित किया गया है कि आजकल बारिश का मौसम है। बीमारियां फैल रही हैं। दवा आदि का वितरण किया जाए। इसमें लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी