आज स्वीकृत होगी 215.6 करोड़ की जिला योजना

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रदेश के दुग्ध विकास एवं जिले के प्रभारी मंत्री राममूर्ति वर्मा की अध्यक्षता

By Edited By: Publish:Sat, 20 Dec 2014 06:03 PM (IST) Updated:Sat, 20 Dec 2014 06:03 PM (IST)
आज स्वीकृत होगी 215.6  करोड़ की जिला योजना

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रदेश के दुग्ध विकास एवं जिले के प्रभारी मंत्री राममूर्ति वर्मा की अध्यक्षता में वर्ष 2015-16 की जिला योजना की संरचना पर रविवार को अंतिम मुहर लगेगी। इसके लिए डीएम ने जिला योजना के सदस्य विभागों के मुखिया के साथ बैठकर तमाम त्रुटियों को दूर करने सहित अन्य हिदायतें दीं।

जिला योजना की संरचना पर विचार विमर्श के बाद रविवार को अंतिम रूप से मुहर लगेगी। इसके लिए प्रभारी मंत्री यूपी सदन नई दिल्ली से प्रात: 08 बजे कार से प्रस्थान कर पूर्वाह्न 11 बजे यहां पहुंचेंगे। यहां पर सदस्य विभागाध्यक्षों के प्रस्तावों पर चर्चा होगी। इसके बाद योजना को अंतिम रूप प्रदान कर उसे स्वीकृति दे दी जाएगी। मुख्य विकास अधिकारी एवं जिला योजना समिति, हाथरस के सचिव उग्रसेन पाण्डेय ने जिला योजना से संबंधित समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा है कि वे वर्ष 2015-16 की जिला योजना की संरचना हेतु अपने विभागीय निर्देशों एवं संबंधित अद्यतन सूचनाओं सहित समय से कलक्ट्रेट मी¨टग हॉल में पहुंच जाएं। योजना स्वीकृति से पूर्व जिलाधिकारी शमीम अहमद खान ने शनिवार को अफसरों के साथ बैठक कर जिला योजना पर चर्चा की और बैठक में प्रतिभाग करने के लिए स्वयं ड्रेस कोड के साथ पहुंचने की अपील की।

---------------------

जिला योजना पर अब

विपक्षी करेंगे घेराबंदी

हाथरस : जिला योजना की रविवार को हो रही बैठक को लेकर जन प्रतिनिधियों में इस बार ज्यादा ही उत्साह है। जिले में सत्ता पक्ष से एक जनप्रतिनिधि तथा विपक्ष से योजना के ज्यादा सदस्य होने के बाद उनके प्रस्तावों को महत्व न दिए जाने पर विरोध का मन बना लिया है। इसके लिए इस बार ज्यादातर सदस्य योजना की बैठक में भाग लेने जाएंगे।

जनप्रतिनिधियों की सुनिये

जिला योजना का निमंत्रण मिल गया है। लेकिन पता चला है कि ज्यादातर पुराने प्रस्तावों को शामिल किया जा रहा है। मैं अपने प्रस्तावों को शामिल कराकर जिले के विकास में सहभागिता का प्रयास करूंगा।

-राजेश दिवाकर, सांसद भाजपा।

जिला योजना में दो विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, सदस्य, ब्लाक प्रमुख सहित तमाम बसपा के सदस्य हैं, लेकिन जिले में सत्ताधारी दल के इशारे पर पीडब्ल्यूडी गड्ढे में घुसी सड़कों पर काम न कर मामूली खराब सड़कों पर काम कर रहा है। इसमें बड़े पैमाने पर गड़बड़ी हो रही है। सिकंदाराऊ में तमाम सड़कें खराब हैं। इसीलिए मैं खुद जिला योजना की बैठक में यह मुद्दा उठाऊंगा।

-रामवीर उपाध्याय, पूर्व ऊर्जा मंत्री व विधायक।

जिला योजना के लिए खाका तैयार करा लिया है। सभी प्रस्तावों को जिला योजना में शामिल कराकर जिले में विकास का रास्ता तैयार किया जाएगा। सादाबाद विधान सभा क्षेत्र के तमाम गांवों में जो कमियां हैं, वहां की स्थिति से प्रभारी मंत्री को अवगत कराया जाएगा।

-देवेंद्र अग्रवाल, सपा विधायक, सादाबाद।

पिछले ढाई साल में जिला विकास में काफी पिछड़ गया है। विधान सभा में विकास के मेरे तमाम प्रस्ताव आज तक शामिल नहीं हुए हैं। अब मैंने जो प्रस्ताव दिए हैं, वह जिला योजना में रखे गए हैं या नहीं यह देखेंगे। अगर शामिल न हुए तो कड़ा विरोध करेंगे।

-गेंदालाल चौधरी, बसपा विधायक हाथरस।

chat bot
आपका साथी