अहमदाबाद-लखनऊ एक्सप्रेस के पहिये में आग से हड़कंप

By Edited By: Publish:Wed, 06 Nov 2013 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 06 Nov 2013 12:20 AM (IST)
अहमदाबाद-लखनऊ  एक्सप्रेस के पहिये  में आग से हड़कंप

संवाददाता, हाथरस : अहमदाबाद-लखनऊ एक्सप्रेस के आठवें डिब्बे के पहिये में आग से हड़कंप मच गया। हाथरस सिटी स्टेशन पर डिब्बे से यात्रियों को उतारा गया। डिब्बे को ट्रेन से अलग कर ट्रेन को लखनऊ के लिए रवाना किया गया।

पूर्वोत्तर रेलवे ट्रेक पर अहमदाबाद-लखनऊ-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन चलाई गई है। यह ट्रेन साप्ताहिक है तथा सिटी स्टेशन पर भी इसका स्टॉपेज है। सोमवार को अहमदाबाद से चली स्पेशल ट्रेन (09407) सुबह लगभग 7 बजे सिटी स्टेशन पहुंची। ट्रेन के रुकने से पहले पहियों से जोरदार आवाज आई तथा चिंगारियां निकलने लगीं। ट्रेन के इंजन से आठवें डिब्बे में जलने की बदबू से यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने डिब्बों से उतरना शुरू कर दिया। गार्ड व अन्य रेल कर्मियों ने देखा कि पहिये से धुआं उठ रहा है। रेल कर्मियों ने खराबी का पता लगाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कुछ समझ नहीं आया।

ट्रेन को लेट होता देख अधिकारियों ने डिब्बे को स्टेशन पर ही छोड़ने के आदेश दिए। ट्रेन से आठ नंबर डिब्बे को अलग कर यात्रियों को अन्य डिब्बों में एडजस्ट किया गया। लगभग एक घंटे के विलंब के बाद ट्रेन को लखनऊ के लिए रवाना किया गया। इस बोगी को ठीक करने के लिए टेक्निशियनों को बुलाया गया। पता चला कि पहियों की बेयरिंग जल चुकी थी तथा पहिया पूरी तरह खराब हो चुका था। पहिया बदले जाने पर

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी