सीएमओ समेत नौ अफसरों से जवाब तलब

हरदोई, जागरण संवाददाता : तहसील दिवस की शिकायतों का निस्तारण न करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध जिलाधि

By Edited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 01:10 AM (IST) Updated:Mon, 24 Nov 2014 01:10 AM (IST)
सीएमओ समेत नौ अफसरों से जवाब तलब

हरदोई, जागरण संवाददाता : तहसील दिवस की शिकायतों का निस्तारण न करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध जिलाधिकारी ने सख्त रुख अपना लिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित नौ अफसरों से डीएम ने स्पष्टीकरण तलब किया है। लंबित शिकायतों के मामले में अचानक हुई कार्रवाई से अफसरों में हड़कंप की स्थिति है।

हर माह के पहले और तीसरे मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया जाता है। किसी एक तहसील में डीएम-एसएसपी सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी प्रतिभाग करते हैं। तहसील दिवस के आयोजन के पीछे मंशा यह है कि फरियादियों की शिकायत का निस्तारण फौरन करा दिया जाए। बावजूद इसके जिले में कुछ विभागों के अफसरों का रुख इस मामले में सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। इस स्थिति पर जिलाधिकारी ने कई बार नाराजगी जताई, जिसे भी अफसरों ने दरकिनार कर दिया। अब डीएम ने नौ अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया है। जिलाधिकारी रमेश मिश्र ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीके गुप्ता, लोक निर्माण विभाग के नोडल अधिकारी वीके श्रीवास्तव, जिला समाज कल्याण अधिकारी एसएस श्रीवास्तव, जिला विद्यालय निरीक्षक जेपी मिश्र, निर्माण खंड एक के सहायक अभियंता प्रमोद कुमार, अहिरोरी के खंड विकास अधिकारी राजकरन पाल के अलावा टड़ियावां, बघौली और बेहटा गोकुल के थाना प्रभारियों से भी स्पष्टीकरण तलब किया गया है। तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण न देने वाले अफसरों के विरुद्ध कार्रवाई की बात डीएम ने कही है।

एसडीएम ने 50 बार किया फोन फिर भी नहीं सुना : कार्रवाई की नौबत यूं ही नहीं आ गई। कई अफसर बेअंदाज हो चले हैं। डीएम को भेजी गई एक आख्या में तो एसडीएम शाहाबाद मंशाराम ने अपनी नाराजगी का इजहार खुले तरीके से किया है। पत्र में उन्होंने कहा कि निर्माण खंड एक के सहायक अभियंता प्रमोद कुमार के पास लंबित शिकायतों के निस्तारण के लिए उन्होंने 50 बार उक्त अफसर को फोन किया। व्यक्तिगत रूप से भी कहा, लेकिन फिर भी शिकायत का निस्तारण नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी